संजीव शर्मा,एनटीन्यूज़, हरिद्धार : भारतीय हिंदू वाहिनी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सावक मंच जिला अध्यक्ष कीर्तिकांत शर्मा ने हरकीपौड़ी के सौंदर्य करण के नाम पर सीएसआर फंड के 34 करोड़ रुपए खर्च कर दिए जाने पर हैरानी एवं कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि यह अत्यंत चिंता का विषय है की विश्व प्रसिद्ध तीर्थ नगरी हरिद्वार का दिल कहीं जाने वाली हर की पैड़ी पर सौंदर्यीकरण के नाम पर 34 करोड़ रूपया खर्च कर दिया गया परंतु हर की पैड़ी पर कहीं भी दूर-दूर तक सौंदर्यकरण देखने को नहीं मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि इससे भी ज्यादा हैरानी की बात यह है कि यह कार्य हरिद्वार के सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने सीएसआर फंड से पास कराया था। उन्होंने कहा कि दिसंबर माह में सांसद निशंक ने स्वयं हर की पैड़ी पर कार्य का निरीक्षण किया था परंतु विडंबना यह है कि जहां जहां हर की पौड़ी पर सौंदर्य करण के कार्य होने थे वहां दूर दूर तक कहीं भी सौंदर्य करण के कार्य नजर नहीं आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सदैव मीडिया मैं बने रहने वाले हरिद्वार सांसद निशंक जी आखिर मौन क्यों है। उन्होंने कहा कि यह निशंक जी द्वारा ही जारी कराए गए सीएसआर फंड से उनके संसदीय क्षेत्र का ही कार्य है ऐसे में उनकी चुप्पी आश्चर्यजनक है। उन्होंने कहा कि निशंक जी को हर की पैड़ी पर निर्माण कार्य से संबंधित विभागों से जवाबदेही तय करनी थी और दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही की जानी थी, परंतु ऐसा ना होने पर जन सूचना कार्यकर्ता रमेशचंद शर्मा की शिकायत पर हरिद्वार प्रशासन जांच कर रहा है।

उन्होंने कहा कि हर की पौड़ी सौंदर्यीकरण के लिए जो जांच चल रही है वह निष्पक्ष होनी चाहिए अन्यथा भारतीय हिंदू वाहिनी हरकीपैड़ी के सौंदर्यकरण के लिए आंदोलन से लेकर न्यायालय तक जाएगी।