जीतिन चावला एनटीन्यूज़: रा० महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वाधान में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर ” रन फॉर यूनिटी” का आयोजन किया गया.

महाविद्यालय में राष्ट्रीय एकीकरण के शिल्पकार संपूर्ण देश को एकता एवं अखंडता के सूत्र में पिरोकर अखंड भारत के निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाहन करने वाले देश के प्रथम गृह मंत्री लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की 146 वीं जयंती पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया ।

इसमें महाविद्यालय के 75 छात्र-छात्राओं और प्राध्यापकों शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया।

महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ विक्रम सिंह ने देश की एकता अखंडता के लिए राष्ट्रीय एकता शपथ दिलाते हुए छात्र-छात्राओं और प्राध्यापकों को शपथ दिलाई और रन फॉर यूनिटी का शुभारंभ करते हुए लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन एवं दूरदर्शिता से प्रेरणा लेने का आह्वान किया।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ मंजू भंडारी ने छात्र-छात्राओं को रन फॉर यूनिटी के माध्यम से एकता एवं आपसी बंधुत्व के संदेश को आत्मसात करने के लिए प्रेरित किया.

महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ अशोक कुमार अग्रवाल ने कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल की दृढ़ इच्छा शक्ति नेतृत्व कौशल का कमाल था कि 565 देसी रियासतों का भारतीय संघ में विलय करा सके उनके द्वारा किए गए साहसिक कार्यों की वजह से ही उन्हें लौह पुरुष और सरदार जैसी उपाधियों से नवाजा गया। इस अवसर पर छात्र छात्राएं परीक्षित जगूड़ी, नितेश कुमार, बलवीर, कृष्णा अभय रावत, विपिन, अवंतिका, सुषमा आदि ने राष्ट्रीय एकता अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए छात्र-छात्राओं को आह्वान किया इस अवसर पर सहायक प्रशासनिक अधिकारी स्वर्ण सिंह गुलेरिया व संजय कुमार उपस्थित थे