नवल टाइम्स न्यूज़, 20 जून 2024 : आज राजकीय महाविद्यालय जखोली रूद्रप्रयाग उत्तराखंड में मुख्यमंत्री नवाचार एवं शोध परियोजना के अंतर्गत महाविद्यालय में संचालित प्रोजेक्ट जैविक कृषि एवं बागवानी के अंतर्गत महाविद्यालय जैविक वाटिका में जैविक विधि से उत्पादित अखरोट के पौधों का वितरण किया गया ।

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. (कु.) माधुरी जी के द्वारा की गई । इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में ग्रास संस्था के सचिव एवं वरिष्ठ समाजसेवी श्री रघुवीर सिंह कंडवाल जी उपस्थित रहें।

उनके सहयोगी श्री रविंद्र सिंघवाल जी भी कार्यक्रम में उपस्थित रहें।

कार्यक्रम का संचालन मुख्यमंत्री नवाचार शोध परियोजना के नोडल ऑफिसर डॉ.देवेश चंद्र जी के द्वारा किया गया । इस अवसर पर महाविद्यालय में उपस्थित छात्र-छात्राओं को जैविक विधि से उत्पादित अखरोट के पौधों का वितरण किया गया।

साथ ही छात्र-छात्राओं को यह शपथ भी दिलवाई गई कि पर्यावरण संरक्षण में अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन करेंगे तथा महाविद्यालय के द्वारा जो पौधों का वितरण किया गया है उन पौधों का आजीवन संरक्षण द्वारा किया जाएगा।

कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने सक्रिय प्रतिभागी किया इस अवसर पर पर महाविद्यालय के समस्त शिक्षकगण एवं कर्मचारी गण भी उपस्थित रहें।