महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में छात्र अभिविन्यास कार्यक्रम के तहत बीए तथा बीएससी प्रथम सेमेस्टर के छात्र एवं छात्राओं को महाविद्यालय के प्राध्यापकों द्वारा महाविद्यालय परिसर, नई शिक्षा नीति 2020,महाविद्यालय के नैतिक मूल्य एवं नियम, क्रीडा, पुस्तकालय, NSS, पाठ्यक्रम सहगामी गतिविधियों के विषय में जानकारी प्रदान की ।

कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर प्रभात द्विवेदी द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया उन्होंने अपने वक्तव्य में छात्र-छात्राओं को व्यक्तित्व विकास एवं निर्माण के लिए प्रोत्साहित किया । उन्होंने कहा कि महाविद्यालय अनुशासन का ध्यान रखते हुए आप अच्छी शिक्षा एवं लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं।

कार्यक्रम की संचालिका डॉ.कृष्ण डबराल ने कार्यक्रम की रूपरेखा एवं अभि-विन्यास कार्यक्रम का परिचय दिया, साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय सेवा योजना विषय से भी छात्रों को अवगत कराया।

महाविद्यालय प्राध्यापक डॉ.विनीत कुमार ने छात्रों को नई शिक्षा नीति 2020 से विस्तार से अवगत कराया उन्होंने महाविद्यालय के क्रीड़ा तथा छात्र संघ चुनाव संबंधी जानकारी भी छात्र-छात्राओं दी।

महाविद्यालय प्राध्यापिका डॉ.रजनी लस्याल ने नई शिक्षा नीति 2020 के तहत क्रेडिट स्कोर की जानकारी तथा कॉलेज के कोड ऑफ कंडक्ट से छात्रों को अवगत कराया।

महाविद्यालय की पुस्तकालय अध्यक्षा श्रीमती संगीता थपलियाल द्वारा छात्रों को महाविद्यालय के पुस्तकालय एवं ई ग्रंथालय के विषय में जानकारी दी गई ।

महाविद्यालय के प्राध्यापक श्री आलोक विजल्वाण द्वारा वोकेशनल पाठ्यक्रम, ABCID, महाविद्यालय की वेबसाइट से छात्रों को अवगत कराया ।

महाविद्यालय प्राध्यापक डॉ खुशपाल ने सांस्कृतिक परिषद तथा रोवर्स रेंजर्स, डॉ. अशोक कुमार अग्रवाल ने वनस्पति विज्ञान एंटी ड्रग एवं नमामि गंगे, डॉ मोनिका असवाल ने गृह विज्ञान , डॉ. कुलदीप ने छात्रवृत्ति एवं शिक्षा शास्त्र, डॉ.कपिल सेमवाल ने हिंदी , डॉ.दीपक धर्मशक्तु‌ ने भूगोल, डॉ मनोज सिंह बिष्ट ने गणित आदि विभागों के विषय में छात्रों को सविस्तार जानकारी प्रदान की।

साथ ही कार्यक्रम में महाविद्यालय के शिक्षणेत्तर कर्मचारी, श्री मदन छात्र-छात्रा-, जितेन्द्र राहुल, प्रदीप ,अजय ,पलक,रवीना,आशिका, कंचन, सोनाली, नैनसा , रोबिन, साक्षी, दिया आदि मौजूद रहे! यह जानकारी मीडिया प्रभारी डॉ. अशोक कुमार अग्रवाल द्वारा दी गयी।