शहीद श्री खेमचन्द्र डौर्बी राजकीय महाविद्यालय बेतालघाट नैनीताल में आज करियर काउंसलिंग सेल के तत्वावधान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता प्रो. विश्व मोहन पांडेय ने छात्राें को सम्बोधित करते हुए कहा कि सफ़लता केवल सपने देखने से हासिल नहीं होती वरन उसके लिए कड़ी मेहनत, संयम और सही दिशा में प्रयास करने की भी ज़रूरत होती है । इसके लिए उन्होंने कई नामचीन उदाहरण दिए ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. विनय कुमार विद्यालंकार ने कहा कि सफ़लता कोई दो एक दिन में प्राप्त कर लेने की या मंजिल पर पहुंच जाने की बात नहीं । बल्कि ये तो एक सतत साधना है । तप है । तपस्चर्या है। उन्होंने प्रकृति का उदाहरण देकर छात्रों को अपने कौशल को विकसित करने की बात कही।

करियर काउंसलिंग सेल के संयोजक डॉ. भुवन मठपाल ने बताया कि यह कार्यक्रम छात्रों के सर्वांगीण विकास हेतु विकसित किया गया एक उपक्रम है। जिसके द्वारा छात्र छात्राएं अपने कौशल को विकसित कर भविष्य निर्माण में सहजता, सरलता एवं सुगमता प्राप्त कर सकें।

कार्यक्रम में डॉ. जयति दीक्षित, डॉ. ईप्सिता सिंह, डॉ.दीपक, डॉ. तरूण कुमार आर्य, श्रीमती ममता पांडे, श्री दिनेश जोशी, श्री भास्कर पंत, डॉ. फरजाना अज़ीम, श्रीमती सपना, अनिल नाथ, मुकेश रावत, प्रेमा देवी, ललित मोहन, किरन, कविता, प्रतिभा, मनीषा, भावना, बबीता, पूजा, नीलम, समेत कई छात्र-छात्राएं उपस्थित रहीं।