नवल टाइम्स न्यूज़, 12-8-2024: आज राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में आने वाले 78वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में नशा मुक्त भारत अभियान के तहत नशे के विरुद्ध शपथ एवं नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के एंटी ड्रग्स सेल के नोडल अधिकारी डॉ अशोक कुमार अग्रवाल ने बताया कि नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत इस वर्ष की थीम विकसित भारत का मंत्र,भारत हो नशे से मुक्त, है ।

उन्होंने कहा कि युवा किसी भी राष्ट्र की ऊर्जा होते हैं। युवा शक्ति का समाज एवं देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान है।

अतः यह आवश्यक है कि नशा मुक्त भारत अभियान में सभी छात्र-छात्राएं जुड़ें और इस चुनौती से अपने समुदाय, परिवार, मित्र और स्वयं को भी मुक्त रखें क्योंकि बदलाव एवं सुधार प्रथम अपने आप से ही होना चाहिए।

इस अवसर पर भूगोल के प्राध्यापक डॉ.किशोर चौहान जी ने भी अपने विचार व्यक्त किये उन्होंने कहा कि मैं सभी युवाओं से और सभी छात्र-छात्राओं से आग्रह करना चाहूंगा कि हमारे युवाओं के पास एक विकसित भारत को आकार देने की पूर्ण क्षमता है वह इस अभियान का नेतृत्व करें और इसे सफल बनाने में अपना योगदान दें।

महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ.प्रमोद कुमार ने कहा कि जब हम 78 वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहे हैं वही हमें सामूहिक प्रतिबद्धता के साथ नशा मुक्त भारत अभियान को सफल बनाना है , और देश के हर युवा और हर नागरिक से नशे जैसी बुराई से दूर रहने को कहना है।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ.रजनी लस्याल, श्री बृजेश चौहान, डॉ.आराधना सिंह, श्री आलोक, डॉ.कपिल सेमवाल, डॉ.निशि दुबे, डॉ. सुगंधा वर्मा, डॉ.प्रभात कुमार, श्री रामचंद्र नौटियाल, कु. आराधना राठौर, श्री वैभव कुमार, डॉ.भूपेश चंद्र पंत तथा कर्मचारियों में स्वर्ण सिंह गुलेरिया, होशियार सिंह, जितेंद्र पवार, रोशन जुयाल, धनराज बिष्ट, जयप्रकाश भट्ट, आमिर चौहान, कौशल सिंह बिष्ट, मदन सिंह, नरेश रमोला, सुरेश रमोला, छात्र-छात्राओं में नंदिनी नौटियाल, नुक्कड़ नाटक में प्रतिभाग करने वाली छात्राओं में ज्योति, शालिनी, नीतिका, साक्षी, अंशिका आशमा, नेहा, संध्या, रंजीता सुहासिनी, आदि सम्मिलित रहेे, जिन्होंने नशे से होने वालवाले दुष्प्रभाव से दूर रहने का संदेश दिया।