राजकीय महाविद्यालय चुड़ियाला भगवानपुर हरिद्वार में नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत ” विकसित भारत का मंत्र, भारत हो नशे से मुक्त” विषय पर विस्तृत संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

साथ ही नशे के विरुद्ध शपथ महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर आर. ए. सिंह द्वारा महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकों, कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं को दिलाई गई।

प्राचार्य द्वारा बताया गया कि वर्तमान समय में नशे की चपेट में आकर युवाओं का भविष्य बर्बाद हो रहा है जिसके कारण युवा अपने पथ पर अग्रसर नहीं हो पता है।

उन्होंने कहा कि नशे के सौदागरों के नेटवर्क को समाप्त करने के लिए इसकी बिक्री, खपत और उपयोग संबंधी जानकारियां पुलिस के साथ साझा करें। आज सभी विद्यार्थी यह प्रण लें कि स्वस्थ रहने और बीमारी से बचने के लिए नशे का सेवन कदापि नहीं करेंगे और स्वस्थ समाज एवं राष्ट्र के निर्माण में सहयोग करेंगे। महाविद्यालय एंटी ड्रग सेल के नोडल प्रोफेसर सी पी सिंह द्वारा नशे के मानव शरीर एवं समाज पर दुष्प्रभावों का वर्णन किया।

प्राध्यापक हिंदी डॉक्टर नवीन शर्मा द्वारा भी छात्र-छात्राओं से नशा न करने की अपील की गई। कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर आशुतोष विक्रम द्वारा किया गया। उनके द्वारा भी विभिन्न उदाहरणों द्वारा नशे के दुष्प्रभावों को साझा किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉक्टर आरपी द्विवेदी, डॉक्टर मोहम्मद अब्दुल अलीम अंसारी, डॉक्टर पीयूष पटेल, डॉक्टर आबिदा, डॉक्टर लक्ष्मी मनराल, महाविद्यालय के कर्मचारी वर्ग एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।