आज दिनांक 15 अगस्त 2024 को इंदिरा प्रियदर्शिनी राजकीय स्नातकोत्तर महिला वाणिज्य महाविद्यालय हल्द्वानी में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

प्राचार्य प्रो0 शशि पुरोहित ने ध्वज फहराया तथा राष्ट्रगान गाया गया और एनसीसी कैडेट्स ने परेड करते हुए सलामी दी। इसके उपरान्त शौर्य दीवार पर वीर शहीदों के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित कर उनको पुष्पांजलि अर्पित की गई।

निदेशक उच्च शिक्षा उत्तराखंड के सन्देश का डॉ0 गीता पंत द्वारा वाचन किया गया। संगीत विभाग की छात्राओं द्वारा देश भक्ति से ओतप्रोत विभिन्न प्रस्तुतियां दी गई। वहीं योग विभाग की छात्राओं द्वारा योगासनों से देश भक्ति का सन्देश दिया।

प्राचार्य प्रो0 शशि पुरोहित ने अपने भाषण में कहा कि 15 अगस्त 1947, वो दिन था जब भारत ने ब्रिटिश शासन से आजादी हासिल की थी। सम्पूर्ण देश ने स्वतंत्रता की नई सुबह देखी। ये दिन हमें हमारे वीर स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग और बलिदान की याद दिलाता है।

उन्हीं की बदौलत हम आज एक आजाद देश में सांस ले पा रहे हैं। लेकिन आज का दिन केवल अपने इतिहास को याद करने का ही नहीं है। ये तारीख हमें हमारे वर्तमान और भविष्य की दिशा तय करने की भी याद दिलाती है। पिछले 77 वर्षों में भारत ने हर क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति की है।

विज्ञान, तकनीक, शिक्षा, अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में हमने विश्व में अपनी एक नई पहचान बनाई है और भविष्य में भी कई मुकाम हासिल करने हैं।

इस दौरान नोडल एवं कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 रितुराज पंत के नेतृत्व में एनएसएस तथा नमामि गंगे की छात्राओं द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया गया।

इस अवसर पर प्रो0 ए0के0 श्रीवास्तव, प्रो0 टी0 बी0 सिंह, प्रो0 रश्मि पंत, प्रो0 नरेन्द्र जोशी एएनओ डॉ0 रेखा जोशी, रेंजर लीडर डॉ0 विद्या कुमारी आदि उपस्थित रहे।