आज 15 अगस्त 2024 को 78वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में  राजकीय महाविद्यालय नैनबाग में स्वतंत्रता दिवस में अनेक गतिविधियों को संचालित किया गया।

सर्वप्रथम प्रातः 9:00 बजे महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर सुमिता श्रीवास्तव ने ध्वजारोहणकर उपस्थित सभी कर्मचारियो एवं छात्र-छात्राओं को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

प्राचार्य ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए बताया कि उन्हें महाविद्यालय में नियमित ड्रेस में उपस्थित होना है तथा महाविद्यालय द्वारा आयोजित प्रत्येक गतिविधियों में उत्साह पूर्वक भाग लेना है यही उनका देश के प्रति सत्यनिष्ठा से समर्पण होगा।

उन्होंने उपस्थित कर्मचारी एवं छात्र-छात्राओं से अपील किया कि सभी को अपने उत्तरदायित्वों का पूरे सत्यनिष्ठा के साथ निर्वहन करना चाहिए जिससे कि देश को विकास के मार्ग पर आगे ले जाया जा सके।

कार्यक्रम का संचालन कर रही एंटी-ड्रग सेल की नोडल अधिकारी डॉ0 मधु बाला जुवाँठा ने निदेशालय से प्राप्त संदेश को सभी के समक्ष पढ़ा। संदेश में उच्च शिक्षा में हो रहे नए-नए सुधार एवं गतिविधियों के बारे में बताया गया।

यह भी संदेश दिया गया कि उच्च शिक्षा के उत्थान हेतु जुड़े हुए सभी लोगों को प्रयास करना चाहिए। राज्य सरकार इस संबंध में उत्कृष्ट कार्य कर रही है चाहे वह छात्रों की नियमित उपस्थिति के संबंध में हो या मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा शोध परियोजना,देवभूमि उद्यमिता योजना आदि के संबंध में राज्य सरकार द्वारा उच्च शिक्षा के विकास हेतु किए जा रहे प्रयासों के संबंध में विस्तार से बताया।

उपस्थित छात्र-छात्राओं में राधिका, कपिल एवं जिया द्वारा भाषण, देशभक्ति गीत आदि का प्रस्तुतीकरण किया गया। एंटी ड्रग सेल के नोडल अधिकारी डॉ0 मधु बाला जुवाँठा ने उपस्थित लोगों को नशा मुक्ति हेतु मुहिम छेड़ने के लिए प्रोत्साहित किया साथ ही नशा मुक्ति की शपथ भी दिलाई।

इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ0 ब्रिश कुमार, डॉ0 परमानंद चौहान, डॉ0 संदीप कुमार डॉ0 चतर सिंह अन्य कर्मचारियों में श्रीमती रेशम बिष्ट, श्री दिनेश सिंह, श्री सुशील सिंह, श्री भुवन चंद, श्री अनिल सिंह, श्री रोशन रावत, श्रीमति रीना, श्री मोहनलाल, एवं भारी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।