डी पी उनियाल गजा: उत्तराखंड राज्य के माध्यमिक विद्यालयों में सरकार द्वारा प्रधानाचार्य पदों पर सीधी भर्ती परीक्षा को निरस्त करवाने तथा शत-प्रतिशत पदों को पदोन्नति से भरने की मांग को लेकर राजकीय शिक्षक संघ उत्तराखंड सरकार व विभाग से आर पार की लड़ाई के मूड में आ गया है ।

विकास खंड चम्बा राजकीय शिक्षक संघ के अध्यक्ष अरविंद कोठियाल एवं महामंत्री सुरेंद्र शाह ने बताया कि सरकार/ विभाग के साथ कई दौर की वार्ताओं के बाद भी सकारात्मक परिणाम प्राप्त नहीं होने की दशा में प्रांतीय कार्यकारिणी के नेतृत्व में चरणबद्ध तरीके से धरना प्रदर्शन किया जायेगा।

आंदोलन में 2 सितम्बर को विद्यालयों की सभी शाखाओं में समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं के द्वारा ‘ चाक डाउन ‘ कर शिक्षण कार्य नहीं किया जायेगा, 5 सितम्बर को काली पट्टी बांध कर विरोध दर्ज किया जाएगा।

साथ ही 6 सितम्बर को विकासखण्ड के सभी शिक्षक शिक्षिकाएं अवकाश लेकर मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय में धरना देंगे, चरणबद्ध तरीके से आंदोलन में निदेशालय देहरादून में प्रांत व मंडल के निर्वाचित एवं मनोनीत सदस्य 9 सितम्बर को धरना देंगे।

ब्लाक अध्यक्ष व मंत्री सुरेंद्र शाह ने कहा कि 10 सितम्बर से 13 सितम्बर तक जनपदों से पदाधिकारी क्रमानुसार निदेशालय में क्रमिक अनशन में शामिल होंगे।

यदि सरकार फिर भी मांग नहीं मानी तो 14 सितम्बर से आमरण अनशन शुरू किया जायेगा। अध्यक्ष अरविंद कोठियाल ने बताया कि आज विकास खंड चम्बा के सभी हाई स्कूल व इंटरमीडिएट कालेजों मे शिक्षक शिक्षिकाएं ” चाक डाउन” पर रहे हैं।

इस अवसर पर महाबीर सिंह राणा, अरविंद कोठियाल, वीरेंद्र पंवार, विमला पंत, कबिता नकोटी, मनोरमा भंडारी, पूनम तिवारी, श्वेता रौतेला एवं हाई स्कूल ओवरी में राजेंद्र सिंह चौहान, मेहरबान सिंह, कुलदीप रांगड, तेजोमय बधानी, वंदना कोठियाल शामिल रहे ।