आज दिनांक 14 सितम्बर 2024 को राष्ट्रीय हिन्दी दिवस के उपलक्ष्य में इंदर सिंह रावत राजकीय महाविद्यालय पौखाल में एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. ए. एन. सिंह जी की अध्यक्षता एवं हिन्दी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ० बी०आर० बद्री जी के मार्गदर्शन मे आयोजित हुआ, कार्यक्रम का संचालन डॉ० बी०आर० जी ने किया।

उक्त कार्यक्रम में सर्वप्रथम महाविद्यालय के सभी उपस्थित प्राध्यापकों ने माँ सरस्वती जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया, जिसके पश्चात , महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकगणों ने हिन्दी दिवस विषय पर अपने विचार मंच पर प्रस्तुत किये।

कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राध्यापकों डॉ० अनुरोध प्रभाकर व डॉ पंकज यादव ने महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए हिन्दी दिवस मनाये जाने के उद्देश्यों से सभी को अवगत कराया।

हिन्दी विभाग के प्राध्यापक डॉ बी०आर० बद्री जी ने हिन्दी दिवस के सुअवसर पर हिन्दी भाषा के महत्व उपयोग एवं हिन्दी मे रोजगार की विभिन्न सम्भावनाओं से छात्र छात्राओं कों अवगत कराया तथा समस्त स्टॉफ व महाविद्यालय परिवार को हिन्दी दिवस की शुभकामनाएं व कार्यक्रम मे उपस्थित होने पर धन्यवाद ज्ञापित किया।

अंत मे महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ ए.एन. सिंह जी ने हिन्दी विभाग को एवं समस्त महाविद्यालय परिवार को कार्यक्रम की सफलता की बधाई दी।

कार्यक्रम में प्राध्यापक, डॉ. बी. आर. बद्री, डॉ. अनुरोध प्रभाकर, डॉ. के.एल. गुप्ता , डॉ. पंकज यादव के अतिरिक्त कर्मचारी श्री राजेन्द्र, श्री मनोज, श्रीमती कुसुम,श्री राजपाल ,श्री अनिल, श्री रोशन, श्री गम्भीर के अतिरिक्त अन्य कर्मचारी व महाविद्यालय के छात्र छात्रायें उपस्थित थे।