आज दिनांक 21 सितंबर 2024 को इंदिरा प्रियदर्शिनी राजकीय स्नातकोत्तर महिला वाणिज्य महाविद्यालय हल्द्वानी में उत्तराखंड सरकार, एनएसई और वाणिज्य विभाग के संयुक्त तत्वाधान में गौरव प्रोजेक्ट से संबंधित चार दिवसीय कार्यशाला का समापन हुआ।

कार्यशाला के नोडल अधिकारी डॉ0 फकीर सिंह ने बताया कि गौरव प्रोजेक्ट म्युचुअल फंड से संबंधित रोजगार के अवसरों को प्रदान करने हेतु छात्राओं के लिऐ चार दिवसीय कार्यशाला का आयोजन करवाया गया जिसमें उनका प्रारंभिक स्तर पर म्युचुअल फंड से संबंधित जानकारी प्रदान की गई ।

उन्होंने कहा कि इसके अंतर्गत तीन लेवल पर छात्राओं को प्रशिक्षित किया जाएगा जिसमें द्वितीय लेवल में जाने के लिए पहले लेवल की ऑनलाइन परीक्षा पास करनी होगी और जो छात्राएं उत्तीर्ण होंगी उनको द्वितीय लेवल में स्क्रीनिंग टेस्ट के माध्यम से प्रवेश मिलेगा। द्वितीय लेवल में 25 दिन का प्रशिक्षण करवाया जाएगा जिसके अंतर्गत छात्राओं को एनएसई के एडवांस लेवल का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इसके पश्चात छात्राओं को एक परीक्षा के माध्यम से उनकी एनएसई के ज्ञान के संदर्भ में कुशलता को मापा जाएगा। यह परीक्षा राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की जाती है और इन छात्राओं की परीक्षा काठगोदाम स्थित संस्थान में आयोजित की जाएगी।

इसके पश्चात तृतीय लेवल में छात्राओं को म्युचुअल फंड से संबंधित विभिन्न संस्थाओं की कार्यप्रणाली को समझाते हुए उनके स्वरोजगार एवं प्लेसमेंट से संबंधित सत्रों का आयोजन किया जाएगा जिससे उनको रोजगार प्राप्त हो सके।

इस अवसर पर एनएसई के प्रशिक्षक अंकुर भटनागर कार्यशाला समन्व्यक डॉ0 रितुराज पंत, वाणिज्य विभाग प्रभारी डॉ0 दिनेश जोशी डॉ0 रेखा जोशी डॉ0 दिनेश चंद्र डॉ0 गीता पंत डॉ0 हिमानी डॉ0 विद्या कुमारी डॉ0 मंजरी चौधरी डॉ0 रुचि रजवार आदि उपस्थित रहे।