श्री बाबू कलीराम राकेश राजकीय महाविद्यालय चुड़ियाला में आज दिनांक 24 सितंबर 2024 को राष्ट्रीय सेवा योजना स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

महाविद्यालय में नवसृजित एनएसएस इकाई को लेकर छात्र– छात्राओं को जागरूक किया गया. राष्ट्रीय सेवा योजना के लक्ष्य ,आदर्श और कार्यों को लेकर छात्र–छात्राओं को अवगत कराया गया.

राष्ट्रीय सेवा योजना की स्थापना उसके आदर्श और उसके मूलभूत बिंदुओं को लेकर महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉक्टर सी.पी सिंह ने छात्र– छात्राओं को बताया।

डॉ सीपी सिंह का कहना था‘राष्ट्रीय सेवा योजना युवा कल्याण मंत्रालय की एक महत्वपूर्ण योजना है ,जिससे देश के युवाओं को सेवा भाव से जोड़ा जा सके’.

राष्ट्रीय सेवा योजना के बारे में प्राचार्य प्रोफेसर राम अवतार सिंह ने छात्र–छात्राओं के साथ संवाद स्थापित किया। उनका मानना था‘राष्ट्रीय सेवा योजना एक महत्वपूर्ण योजना है. सामुदायिक सेवा और युवाओं को प्रेरित करने के उद्देश्य से इसका गठन किया गया. यह लोक कल्याण को समर्पित है.

कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर हिन्दी एवं नवसृजित एनएसएस इकाई के नोडल डॉ विपिन कुमार शर्मा ने किया. कार्यक्रम का संचालन करते हुए उन्होंने कहा‘राष्ट्रीय सेवा योजना स्वामी विवेकानंद के उद्देश्यों को लेकर चलती है.

राष्ट्रीय सेवा योजना स्थापना दिवस की गोष्ठी में महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ आर.पी द्विवेदी, डॉक्टर सीपी सिंह, डॉ.मुहम्मद अब्दुल अलीम अंसारी, डॉक्टर. आशुतोष विक्रम, डॉक्टर. आबिदा,डॉ सचिन चौहान, डॉ पीयूष पटेल, डॉ श्वेता सिंह, लक्ष्मी मनराल एवं महाविद्यालय के छात्र गुरमीत सिंह, सुहानी, आयुषी त्यागी, दीपांशी, फरहा,अंशु,नेंसी,सलोनी, सुशांत,शालिया, तनु ,विकी, सूरज, शीतल,अमिता,आदि उपस्थित रहे।