शहीद श्री खेमचंद्र डौर्बी राजकीय महाविद्यालय बेतालघाट (नैनीताल) में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़े एवं राष्ट्रीय पोषण माह के अन्तर्गत लुघ नाटक का मंचन किया गया। स्वयंसेवियों द्वारा स्वच्छता पर पोस्ट बनाए गए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. विनय कुमार विद्यालंकार के द्वारा की गई l उन्होंने छात्रों से कहा एक स्वस्थ तन में एक स्वस्थ मन निवास करता है और स्वस्थ तन का निर्माण शुद्ध और पोषक आहार से निर्मित होता है।

एन०एस०एस० प्रभारी श्रीमती ममता पांडे ने पोषण के प्रति आज की युवा पीढ़ी की उदासीनता, पश्चिम के व्यंजन और जीवन शैली के प्रति आकर्षण को कुपोषण का कारण बताया । डॉ.जयति दीक्षित ने कहा कि हमारा शरीर एक मंदिर के समान है जिस तरह हम भगवान को कुछ भी अर्पित नहीं करते उसी प्रकार शरीर को भी खाने के नाम पर कुछ भी नहीं देना चाहिए ।

कार्यक्रम का संचालन डॉ.भुवन मठपाल ने किया । यहां स्वयंसेवियों ने, पोषण गीत, लघु नाटिका का मंचन किया एवं स्वच्छता पर पोस्टरों का प्रदर्शन किया गया।

इस अवसर पर डॉ. इप्सिता सिंह, डॉ. तरुण कुमार आर्य, भाष्करानंद पंत, सपना, अनिल, मुकेश, ललित, प्रेमादेवी, एन०एस०एस० की छात्रा इकाई में प्रतिभा, मनिषा, पूजा, छाया, कोमल, निधि, पूजा जोशी मनिषा हाल्सी, तृप्ति,कृष्णा बिष्ट, दीपावली,रितु,पूनम, हिमानी जोशी, यमुना,रजनी आर्या,शिवानी,दीक्षा, नीलम, हिमानी बिष्ट, छाया,हिमानी पंत, प्रियंका, उर्मिला तिवारी,आदि उपस्थित रहे।