हरिद्वार:  घर की अलमारी से लाखों के जेवरात चोरी करने के मामले में पुलिस ने बाप बेटे को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी का सामान व चोरी के माल को बेचकर खरीदी गई कार भी बरामद की है। पकड़े गए बाप, बेटे के खिलाफ विभिन्न थानों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।

जानकारी के मुताबिक 02.10.2024 को महावीर सिंह पुत्र बिश्मबर सिंह निवासी आदर्श नगर रूडकी ने अज्ञात चोरो के विरुद्ध घर की अलमारी से लगभग 08 लाख की ज्वैलरी व नकद 50 हजार रूपये चोरी कर लिए जाने के संबंध में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया था।

एसएसपी ने एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह व सीओ रुड़की नरेंद्र पंत के पर्यवेक्षण में अलग अलग टीमों का गठन किया था। गठित पुलिस टीमों द्वारा अलग अलग टास्क पर काम करते हुए घटना स्थल के आसपास लगे सैकड़ों सीसीटीवी कैमरों को चैक कर मुखबिर तंत्र की मदद से 02 अभियुक्तों को थाना क्षेत्र से दबोचने में सफलता हाथ लगी। जिनके कब्जे से चोरी की ज्वैलरी व घटना में प्रयुक्त कार बरामद की गई।

गिरफ्तार अभियुक्त पिता-पुत्र हैं अभियुक्त यासीन (पिता) के विरूद्ध जनपद गाजियाबाद, हापुड, बरेली, राजस्थान, देहरादून में 26 मुकदमे दर्ज हैं। अभियुक्त के विरुद्ध थाना पिलखुवा में हिस्ट्रीशीट भी है। जबकि बेटे के खिलाफ 9 मुकदमे दर्ज हैं।

आरोपी बेहद शातिर हैं। बाप अपने दोनो बेटों के साथ दिनभर रैकी कर रात को चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। आरोपी के एक अन्य बेटों की भी तलाश जारी है।

आरोपियों में बाप अनपढ़ है तो वहीं बेटा सातवीं पास है। इनके द्वारा चोरी का माल बेच बेचकर उससे जोड़े गए पैसों से भारतनगर बन्दा रोड रुड़की में लाखों का मकान खड़ा कर लिया व मोटर साइकिल, महंगे फोन खरीदे एवं अपनी लगभग हर ख्वाहिश पूरी की व अभी कुछ दिन पहले नई लग्जरी कार “अर्टिगा” खरीदी जिसको अभी हफ्ताभर भी नहीं हुआ है लेकिन इनके सुहाने सपनों पर हरिद्वार “रुड़की” पुलिस ने गहरा आघात करते हुए सभी को ध्वस्त कर दिया।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त

1- यासीन पुत्र बाबू निवासी ग्राम डासनी थाना मंसूरी जिला गाजियाबाद उ०प्र० हाल निवासी भारतनगर बन्दा रोड माहीग्रान कोतवाली रूडकी हरिद्वार

2- साजिद पुत्र यासीन निवासी उपरोक्त