• सभी सन्तो को आपसी मतभेदों को भुला कर महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद जी का साथ देना चाहिये-सुनील त्यागी
  • विश्व धर्म संसद के लिये हरिद्वार के सनातनी पूर्ण सहयोग करेंगे-पंडित पवनकृष्ण शास्त्री

हरिद्वार: आज यति नरसिंहानंद सरस्वती फाउंडेशन की महासचिव व विश्व धर्म संसद(वर्ल्ड रिलीजियस कन्वेंशन) की मुख्य संयोजक डॉ उदिता त्यागी ने अखिल भारतीय ब्रह्मर्षि महासंघ के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष श्री सुनील त्यागी व श्रीअखण्ड परशुराम अखाड़ा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित अधीर कौशिक जी के साथ विश्व धर्म संसद(वर्ल्ड रिलीजियस कन्वेंशन) को लेकर हरिद्वार के प्रेस क्लब के एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया।

विश्व धर्म संसद(वर्ल्ड रिलीजियस कन्वेंशन) का आयोजन यति नरसिंहानंद सरस्वती फाउंडेशन अनेक अन्य संस्थाओं के सहयोग से कर रही है।

यह आयोजन 17 दिसंबर 2024 से 22दिसम्बर 2024 तक चलेगा।पहले दिन दिवस यह आयोजन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में और अंतिम तीन दिन यह आयोजन श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़े में होगा।इस आयोजन का उद्देश्य विश्व के सभी गैरमुस्लिमों को इस्लामिक जिहाद की वास्तविक विभीषिका को समझा कर एक प्लेटफार्म पर लाना हैं जहां सम्पूर्ण विश्व के के सभी गैर मुस्लिम धर्मगुरु,बुद्धिंजीवी व विद्वान अपने और सम्पूर्ण मानवता के अस्तित्व की रक्षा के एक दूसरे के साथ सहयोग के मार्ग खोजने का प्रयास करेंगे।

आयोजन के बारे में बताते हुए डॉ उदिता त्यागी ने कहा कि आज सम्पूर्ण विश्व मे जिस तरह के हालात बन चुके हैं,वह सम्पूर्ण मानवता के लिये बहुत ही अशुभ है।आज दुनिया का ऐसा कोई कोना नहीं बचा है जहां इस्लाम के जिहादी ना पहुँच गए हो।आज सम्पूर्ण विश्व मे इस्लाम के जिहादी जनसंख्या को हथियार बना कर लोकतंत्र के माध्यम से सभी देशों पर कब्जा करके वहाँ सभी गैर मुस्लिम जनसमुदाय का समूल नरसंहार करने की कार्ययोजना पर चल रहे हैं।

आज कोई भी जनसमुदाय केवल अपने बूते पर इस्लाम के जिहादियों से अपनी रक्षा नहीं कर सकता।ऐसे में सम्पूर्ण विश्व के सभी गैर मुस्लिम जनसमुदायों को एक साथ आकर अपने अस्तित्व के साथ ही सम्पूर्ण मानवता को बचाने का प्रयास करना चाहिये।विश्व धर्म संसद(वर्ल्ड रिलीजियस कन्वेंशन) इसके मार्ग खोजने में सहायक सिद्ध होगा।अतः विश्व शांति और सम्पूर्ण मानवता की रक्षा के लिये विश्व धर्म संसद(वर्ल्ड रिलीजियस कन्वेंशन) अति आवश्यक है।

डॉ उदिता त्यागी ने यह भी कहा कि विश्व धर्म संसद(वर्ल्ड रिलीजियस कन्वेंशन) हमारे गुरु जी महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी जी महाराज का स्वप्न है जो उनकी अनुपस्थिति में भी पूर्ण किया जाएगा।

प्रेस वार्ता में श्री सुनील त्यागी जी ने संत समाज से महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी जी महाराज का साथ देने का अनुरोध करते हुए कहा कि महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी जी महाराज सनातन धर्म की सबसे मजबूत आवाज हैं।उन्होंने सदैव धर्म के लिये इस्लामिक जिहादियों के टक्कर ली है।आज सारी दुनिया के इस्लामिक जिहादी उनको मार देना चाहते हैं।ऐसे में सारे संत समाज को अपने आपसी मतभेद भुला कर उनका साथ देना चाहिये।

प्रेस वार्ता में सुप्रसिद्ध कथावाचक पंडित पवनकृष्ण शास्त्री जी ने कहा कि हरिद्वार के सनातनी विश्व धर्म संसद के आयोजन में हर तरह का सहयोग करेंगे।यह आयोजन सम्पूर्ण विश्व को दिशा देने का कार्य करेगा।

प्रेस वार्ता में असीमानंद जी महाराज,विजयपाल सिंह त्यागी, सुभाष त्यागी, आनंद तिवारी, CA आशुतोष पांडे, डॉ रामसिंह, शशिकांत त्यागी, देव नारायण तिवारी, जागेश त्यागी, मनोज त्यागी, अमित पुंडीर, विवेक नगर, तरुण त्यागी, अंकित आदि उपस्थित थे।