आज दिनांक 8 फरवरी, 2024 को प्राचार्य डॉ. ए.एन. सिंह के मार्गदर्शन में इंदर सिंह रावत राजकीय महाविद्यालय पौखाल में राष्ट्रीय सेवा योजना के एक दिवसीय नियमित शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर का शुभारंभ प्राचार्य डॉ. ए.एन. सिंह ने किया। उन्होंने स्वयंसेवकों को स्वच्छता को जीवन का अभिन्न अंग बनाने और अपने आसपास स्वच्छ वातावरण बनाने के लिए प्रेरित किया।

राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अंधरूती शाह ने स्वयंसेवकों को सामाजिक उत्तरदायित्व की भावना के साथ कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

शिविर के दौरान स्वयंसेवी छात्र-छात्राओं ने सर्वप्रथम महाविद्यालय प्रांगण में सफाई अभियान चलाया। इसके बाद महाविद्यालय के निकट स्थित मंदिर की साफ़ सफाई की।

तत्पश्चात स्वयंसेवको ने कांडी ग्राम से मौलोनौ तक मुख्य सड़क मार्ग पर श्रमदान कर स्वच्छता अभियान चलाया और कुड़ा, पोलीथीन इत्यादि एकत्रित कर उसका निस्तारण किया।

शिविर के समापन पर डॉ॰ शाह ने पर्यावरण संतुलन, प्राकृतिक संपदा की रक्षा और स्वस्थ्य समाज की स्थापना के लिए स्वच्छता का वातावरण बनाए रखने की जरूरत के बारे में बताया।

अंत में सभी प्रतिभागियों को धन्यवाद ज्ञापित करते अपने-अपने निवास स्थान के आसपास भी पर्यावरण, प्रदूषण और स्वच्छता रखने तथा इनके प्रति जागरूकता अभियान चलाने का संकल्प दिलाया गया।

इस दौरान कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अंधरूती शाह, सह-कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती संतोषी, डॉ. के.एल. गुप्ता, श्री राजेंद्र सिंह राणा, श्री मनोज, श्री अनिल, श्री रोशन एवं बड़ी संख्या में स्वयंसेवक छात्र/छात्राएं उपस्थित रहे।