आज दिनांक 22 मार्च 2024 को राजकीय महाविद्यालय नैनबाग टिहरी गढ़वाल में देवभूमि उद्यमिता योजना के अन्तर्गत आयोजित किए जा रहे उद्यमिता विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम के 11वें दिन प्रथम सत्र में प्रशिक्षक महिपाल सिंह राणा ने युवा उद्यमियों का उद्यम पंजीकरण पोर्टल पर पंजीकरण करने का प्रयास किया।

उद्यम पोर्टल की साइट व्यस्त होने के कारण युवा उद्यमियों को सफलता नहीं मिली। तत्पश्चात श्री अर्जुन सिंह कुंवर उद्यमी ने उद्यम आधार एवं जीएसटी पर युवा उद्यमियों को विस्तार पूर्वक जानकारियां प्रदान की।

तृतीय सत्र में डॉ0 परमानंद चौहान असिस्टेंट प्रोफेसर अर्थशास्त्र ने नव उद्यमियों को उत्पाद की गुणवत्ता, डिजाइनिंग, ब्रांडिंग तथा पैकेजिंग पर विस्तार पूर्वक समझाते हुए कहा कि एक उद्यमी को अपने उत्पाद को लोकप्रिय बनाने के लिए उपरोक्त बातों को दृष्टिगत रखना अतिआवश्यक है ।

अन्त में कार्यक्रम की नोडल अधिकारी डॉ0 मधु बाला जुंवाठा ने युवा उद्यमियों को उद्यमिता विकास पर पुनरावलोकन करते हुए भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान, देवभूमि उद्यमिता योजना, उद्यम, उद्यमिता तथा प्रदेश में उद्यमिता विकास को लेकर उत्तराखंड सरकार की स्टार्टअप नीति की विस्तार से जानकारी दी।

प्रशिक्षण का समापन महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर सुमिता श्रीवास्तव ने कार्यक्रम के मुख्य वक्ता को स्मृति चिन्ह भेंट कर किया।‌

प्रशिक्षण कार्यक्रम में महाविद्यालय के शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारी व छात्र छात्राओं ने सक्रिय रूप से प्रतिभाग किया।