• आधुनिक तकनीकी एवं सोशल मीडिया का सही उपयोग रोजगार के नये द्वार खोल देता है

राजकीय कला कन्या महाविद्यालय, कोटा में महिला प्रकोष्ठ, नवाचार एवं कौशल विकास प्रकोष्ठ तथा जी.पी.ई.एम. विभाग के संयुक्त तत्वावधान में डिजिटल मार्केटिंग विषय पर आयोजित सात दिवसीय कार्यशाला का आज समापन समारोह आयोजित किया गया।

समापन समारोह से पूर्व छात्राओं को जो असान्मेंट दिया गया था उसका मूल्यांकन किया गया। एडबिस आॅटोमेशन प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक श्री पवन सोनी ने बताया कि छात्राओं ने उत्साह पूर्वक एवं रोचक तरीके से अपने प्रोजेक्ट पूर्ण किये।

सर्वश्रेष्ठ 10 छात्राओं को विशेष पुरूस्कार दिये गये एवं सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र वितरित किये गये। कार्यक्रम की अध्यक्ष प्राचार्य प्रोफेसर सीमा चौहान ने कार्यशाला को छात्र हित में अत्यंत उपयोगी बताते हुए कहा कि महाविद्यालय में निरंतर इस प्रकार की गतिविधियों के आयोजन एवं उनमें भाग लेने से ही छात्राओं का चहुंमुखी विकास संभव होता है।

प्राचार्य ने छात्राओं का आहवान किया कि वह शिक्षा के साथ-साथ इस प्रकार की कार्यशाला इत्यादि में भी पूर्ण रूचि के साथ भाग लेवे क्योकि आज के समय की मांग है सभी विषयों के प्रति जागरूकता।

प्राचार्य द्वारा कार्यशाला में भाग लेने वाली प्रतिभागी छात्राओं एवं संकाय सदस्यों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। मुख्य वक्ता श्री पवन सोनी, निदेशक, एडबिस ने सात दिवसीय कार्यशाला के अंतर्गत कराए गए व्याख्यान, प्रश्नोत्तरी एवं चर्चा पर प्रकाश डाला। प्रतिभागी छात्राओं द्वारा फीडबैक फार्म भरे गए एवं कार्यशाला को अत्यंत लाभदायक बताया गया।

कार्यक्रम प्रभारी प्रोफेसर सुनीता शर्मा ने कार्यक्रम के दौरान छात्राओं द्वारा किए गए असाइनमेंट के महत्व पर जानकारी प्रदान करते हुए इसे स्व-मूल्यांकन का एक आवश्यक चरण बताया।

डिजिटल मार्केटिंग पर छात्रा हिमांशी चंदेल एवम तनुश्री मीना ने विगत सात दिनो में प्राप्त जानकारीयों का सारगर्भित प्रस्तुतीकरण भी दिया गया।

प्रोफेसर पुनीता श्रीवास्तव के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन किया गया। कार्यक्रम का संचालन ज्योति सिडाना सह आचार्य द्वारा किया गया।