7 राज गर्ल्स बटालियन के निर्देशन में राजकीय कला कन्या महाविद्यालय एवं जानकी देवी बजाज महाविद्यालय की एनसीसी कैडेट्स ने सामाजिक सेवा एवं सामुदायिक विकास के अंतर्गत ‘अपना घर’ निशक्तजन निवास केंद्र में जाकर सामाजिक सेवा कार्य किया।

Img 20240119 182036

लगभग 90 कैडेट्स ने कार्यक्रम में अपनी सहभागिता दीI कैडेट्स के द्वारा केंद्र पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए तथा साथ ही कैडेट्स एवं अधिकारियों के द्वारा श्रमदान के माध्यम से परिसर में साफ़-सफाई का कार्य भी किया गया।

कार्यक्रम में ग्रुप कमांडर कर्नल एस.जी. सुधांशु सेखर सेना मैडल उपस्थित रहे तथा कैडेट्स को इस तरह के कार्यक्रमों में अधिक से अधिक योगदान करने के लिए प्रेरित किया?

आपने बताया कि आज के कार्यक्रम में कैडेट्स के द्वारा लगभग 200 निशक्तजनों को भोजन परोसा गया तथा उनके लिए देशभक्ति गीतों पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई।

कमांडिंग अधिकारी कर्नल हेमेन्द्र बंसल ने बताया कि सामाजिक सद्भाव के लिए तथा कैडेट्स में समाज के प्रति संवेदनशीलता जागरूक करने हेतु इस तरह के कार्यक्रम कराये जाने अति आवश्यक हैं।

इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से समाज में एकजुटता एवं सहभागिता की भावना जागरूक करने में सहायता मिलती है जिसका परिचय कैडेट्स ने पूर्ण जोश के साथ कार्यक्रम में सहभागिता कर प्रस्तुत किया है।

कार्यक्रम में मेजर नीति बंसल, एसोसिएट एनसीसी अधिकारी डॉ पारुल सिंह, मनीषा शर्मा, पूजा कुमारी सी.टी.ओ. कंचन की भी उपस्थिति रही।

इनके अतिरिक्त बटालियन से जी.सी.आई. रूबी कुमारी, सूबेदार मेजर मीर सिंह, सूबेदार भूप सिंह, हवलदार रंजन कुमार, सचिन, प्रवीण खान, सन्नी सक्सेना, मगन सिंह इत्यादि के द्वारा कार्यक्रम को संचालित करने में योगदान दिया गया।