गजा से डी पी उनियाल की रिपोर्ट:  नरेन्द्र नगर विधानसभा क्षेत्र में क्वीली पट्टी के घंटाकर्ण धाम मंदिर में गंगा दशहरा पर्व पर 6जून से 16 जून तक ग्यारह दिवसीय भव्य कार्यक्रम का आयोजन मंदिर समिति ने किया है।

घंटाकर्ण मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष विजय प्रकाश विजल्वाण ने बताया कि 6 जून को ऋषिकेश त्रिवेणी घाट पर प्रातः घंटाकर्ण देवता की चल विग्रह मूर्ति का स्नान कराने के बाद ‘ जय श्री फार्म ‘ ऋषिकेश में भक्तों के द्वारा श्रीमद्भागवत कथा एवं घंटाकर्ण देवता कथा का संकल्प लेने के साथ देवता की मूर्ति का पूजन किया जायेगा तथा प्रसाद वितरण के बाद यात्रा ऋषिकेश से घंडियाल डांडा मंदिर में पहुंचेगी ।

Img 20240528 Wa0003

7जून प्रातः काल से ध्वज पूजन के साथ हरियाली पूजन एवं श्रीमद्भागवत कथा पूजन किया जायेगा। अपराह्न के बाद आचार्य दिनेश प्रसाद सेमल्टी श्रीमद्भागवत कथा प्रवचन करेंगे , उनके साथ पंडित हर्षमणी विजल्वाण, विपुल विजल्वाण, दर्शन लाल, वीरेंद्र विजल्वाण पूजा पाठ में सहयोग करेंगे।

मंदिर में पहली बार घंटाकर्ण देवता कथा का प्रवचन भी किया जायेगा। ग्यारह दिवसीय भव्य कार्यक्रम आयोजित करने के लिए संरक्षक मंडल एवं संयोजक मंडल का गठन किया गया है।

इसमें डा. जगमोहन सिंह सजवाण, सत्येंद्र सिंह सजवाण, विनोद विजल्वाण हैं जबकि देवता का पूजन पश्वा कुलबीर सिंह सजवाण, दीपक विजल्वाण, सुभाष सजवाण करेंगे।

कार्यक्रम की व्यवस्था अशोक विजल्वाण, बुद्धि सिंह रावत,मानसिंह चौहान को जिम्मेदारी दी गई है। मंदिर ट्रस्ट के सचिव रघुबीर सिंह सजवाण ने कहा कि 16जून को कार्यक्रम का समापन हरियाली व प्रसाद वितरण के साथ विशाल भंडारे के साथ किया जाएगा , गंगा दशहरा पर्व पर हजारों भक्तों के पहुंचने के लिए व्यवस्था की गई है।