नरेन्द्र नगर:  धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय शिविर के दौरान छात्र/छात्राओं ने जल संरक्षण हेतु आम जन को किया जागरूक।

इस मौके पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोo राजेश कुमार उभान ने कहा कि जल जीवन की अमूल्य निधि है जिसके बिना पृथ्वी पर जीवन की परिकल्पना संभव नही है।

Img 20240310 Wa0024

साथ ही कहा कि छात्र/छात्राओं द्वारा सेवित ग्राम के प्राकृतिक जल स्रोतों की साफ़-सफाई और आम जनमानस को इस कार्य के प्रति जागरूक करना वास्तव मे प्राकृतिक जल स्रोतों को जीवित रखने के लिए एक सकारात्मक पहल हैं।

राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के संयोजक डॉ संजय कुमार के नेतृत्व मे छात्र/छात्राओं द्वारा ग्राम तलाई के प्राकृतिक जल स्रोतों के संरक्षण हेतु उनके आस पास जमा कचरा और प्लास्टिक रेपर को एकत्रित कर निस्तारण किया गया।

उन्होने बताया कि पिछले 30 से 40 वर्षो मे लगभग एक लाख से अधिक हमारे प्राकृतिक जल स्रोत सुखने की कगार पर पंहुच गए है I राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र / छात्राओं के माध्यम से प्राकृतिक जल स्रोतों के आस पास साफ सफाई का कार्य करते हुये आम जन को इनके संरक्षण का संदेश दिया ताकि हमारा भविष्य सुरक्षित रह सकें।

प्राकृतिक जल स्रोतों के संरक्षण हेतु कारगर सरकारी नीति के साथ सामुदायिक सहभागिता को भी अहम बताया।

उपस्थित ग्रामवासियों द्वारा छात्र छात्राओं के प्रयास की भूरी भूरी प्रशंसा की।

उक्त कार्यक्रम मे एनएसएस कर्मचारी अजय पुंडीर, भूपेंद्र स्वंयसेवी प्रिया, देव, महेश, अपर्णा, रिंकी, विशाल, आशीष, राजन, दीपक अंशिका आयुषी आदि सभी स्वंयसेवी उपस्थित रहें।