धनौरी पी.जी. कॉलेज में दिनांक 9 मार्च, 2024 को राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के सप्त दिवसीय विशेष शिविर के अंतर्गत तृतीय दिवस का आरंभ शारीरिक व्यायाम के साथ हुआ।

कार्यक्रम के बौद्धिक सत्र में मुख्य वक्ता के रुप में धनौरी पी.जी. कॉलेज, हरिद्वार से डॉ. हरीश रावत और डॉ. विश्वजीत को आमंत्रित किया गया।

डॉ. हरीश ने स्वयंसेवियों को मतदान जागरुकता के महत्व एवं उससे प्राप्त होने वाले सकारात्मक परिणाम के विषय में जानकारी प्रदान की। डॉ. विश्वजीत ने एंटी ड्रग्स आधारित विषय पर महत्वपूर्ण व्याख्यान प्रस्तुत किया

जिसमें स्वयंसेवियों और अन्य नागरिकों को इसके सेवन से होने वाले नकारात्मक स्वास्थ्य परिणामों के विषय में बताया।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला समन्वयक श्री एस. पी. सिंह ने राष्ट्रीय सेवा योजना एवं उसका स्वयंसेवियों के व्यक्तित्व और जीवन में पड़ने वाले प्रभाव और महत्व पर प्रकाश डाला।

उन्होंने स्वयंसेवियों को मजबूत राष्ट्र निर्माण और सेवा भाव हेतु एन.एस.एस से जुड़ने के संकल्पबद्ध और प्रेरित किया। स्वयंसेवियों द्वारा मतदान जागरुकता रैली भी निकाली गई।

रैली शिविर स्थल से निकलकर गढ़मीरपुर से होते हुए पुनः अपने गंतव्य स्थल पर पहुँची।

रैली में कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अमरदीप, उप कार्यक्रम अधिकारी डॉ. कल्पना भट्ट सहित स्वयंसेवियों ने गढ़मीरपुर ग्रामवासियों को मतदान जागरुकता के बारे में भी बताया।