• एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल के इनपुट पर पुलिस के बिछाए जाल में फंसे दंपत्ति और सप्लायर
  • करीब 30 लाख रुपये बाजारू कीमत की स्मैक, डिजिटल तराजू, i20 कार आदि बरामद
  • A.N.T.F. हरिद्वार और कोतवाली ज्वालापुर पुलिस की संयुक्त टीम का स्मैक तस्करों पर प्रचण्ड प्रहार
  • आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगाने की तैयारी, अवैध धंधे से कमाई गई संंपत्ति भी पुलिस रडार पर
  • एसएसपी हरिद्वार की तरफ से पुलिस टीम को ₹10000 इनाम की घोषणा

हरिद्वार: ज्वालापुर कोतवाली पुलिस व एएनटीएफ की संयुक्त टीम ने भारी मात्रा में स्मैक के साथ चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपितों के कब्जे से 308 ग्राम स्मैक व तस्करी में प्रयुक्त कार के साथ तराजू भी बरामद किया है।

मामले का ज्वालापुर कोतवाली में खुलासा करते हुए एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि पुलिस को मुखबिर के द्वारा स्मैक की बड़ी डील होने का इनपुट मिला।

इनपुट के आधार पर उन्होंने सीओ ज्वालापुर शांतनु पाराशर को कोतवाली ज्वालापुर एवं एएनटीएफ की संयुक्त टीम गठित करते हुए डील में शामिल हो रहे सभी तस्करों को दबोचने के़े निर्देश दिए।

संयुक्त टीम ने पुलिस की रडार पर चल रहे दो आरोपितों समेत एक दम्पत्ति को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के पास से 308 ग्राम स्मैक, 14हजार की नगदी, डिजिटल तराजू एंव डील के दौरान प्रयोग की गई कार बरामद की।

आरोपी दंपत्ति में से कथित पति अभिषेक कुछ समय पूर्व ही एनडीपीएस एक्ट में जमानत पर रिहा हुआ था। उसकी पत्नि भी एनडीपीएस ने अपने नाम रईस उर्फ गोलू पुत्र सईद निवासी लादपुर खुर्द लक्सर हरिद्वार, शहजाद उर्फ गड्डी पुत्र फुरकान निवासी जबरदस्तपुर रुड़की हरिद्वार, अभिषेक राजपूत पुत्र राजवीर सिंह व महिला पत्नी अभिषेक निवासीगण ग्राम स्याऊ थाना चाँदपुर जिला बिजनौर उ.प्र. हाल निवासी चोर गली सुभाष नगर ज्वालापुर बताए।

एसएसपी ने बताया कि नशा तस्कर रईस उर्फ गोलू अपने साथी शहजाद उर्फ गड्डी के साथ बरेली से स्मैक की डिलीवरी लेकर कार से आरोपी दंपत्ति को देने आये थे। महिला के कब्जे से बरामद 14 हजार रुपये स्मैक को फुटकर में बेचकर जोड़ी गई थी, बरामद किए।

दंपत्ति ने नशा सामग्री बेचकर वर्ष 2020 में सुभाषनगर में एक घर खरीदा था जो पति अभिषेक के नाम पर है। एसएसपी ने बताया कि आरोपितों का आपराधिक इतिहास है।

आरोपित रईस के खिलाफ एनडीपीएस के चार मुकदमें, अभिषेक के खिलाफ 2 व महिला के खिलाफ एनडीपीएस के तीन मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनका चालान कर दिया है।

पूछताछ में सामने आए तथ्य
कुख्यात नशा तस्कर रईस उर्फ गोलू अपने साथी शहजाद उर्फ गड्डी के साथ बरेली से डिलीवरी प्राप्त कर i20 कार से यह स्मैक आरोपी दंपत्ति को देने आये थे। महिला के कब्जे से बरामद नगदी 14000/- रुपये स्मैक को फुटकर में बेचकर जोड़ी गई थी। आरोपी दंपत्ति स्मैक मंगाकर उसे छोटी-छोटी मात्रा मे नशा करने वालो व स्कूली बच्चो को अच्छे दाम पर बेचते थे।

दंपत्ति ने नशा सामग्री बेचकर वर्ष 2020 में सुभाषनगर में एक घर खरीदा था जो पति अभिषेक के नाम पर है। शैक्षिक योग्यता की बात करें तो शहजाद 10वीं फेल है और रईस अनपढ़ । नशा तस्कर दंपत्ति में पति 10वीं पास है और पत्नी 10वीं फेल।

बरामद माल
1- 308 ग्राम स्मैक (कीमत करीब 30 लाख 80 हजार रुपए)
2- नगदी 14000/-
3- एक कार i20 रंग सफेद रजि0 नम्बर UK17R-2584
आदि