डी पी उनियाल, गजा टिहरी गढ़वाल: आज रानी चोरी में आराधना धूपबत्ती अगरबत्ती लघु उद्योग के द्वारा दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन हुआ जिसमें महिलाओं को धूपबत्ती बनाना अगरबत्ती बनाना सुगंधित स्टिक बनाना टोकरी बनाना सिखाया गया।

जिसमें 12 महिलाओं ने प्रतिभाग किया इस अवसर पर संस्थान की प्रबंधक श्रीमती सुषमा बहुगुणा ने कहा कि गांव में समूह के माध्यम से भी महिलाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा चिप्स बिस्किट प्लास्टिक के रैपर से महिलाओं के द्वारा टोकरियां भी बनाई जा रही हैं जिससे कि एक तरफ पर्यावरण स्वच्छ हो रहा है तो दूसरी तरफ महिलाओं को रोजगार भी मिल रहा है।

ताकि वह आत्मनिर्भर बन सकें साथ ही मानव अधिकार संरक्षण एवं ग्रामीण विकास समिति के अध्यक्ष संजय बहुगुणा ने कहा कि यह प्रशिक्षण कार्यक्रम उन महिलाओं के लिए है जो की आत्मनिर्भर बनना चाहते हैं और अन्य महिलाओं को भी समूह के माध्यम से अपना साथ जोड़ना चाहती हैं ।

इस अवसर पर विजयलक्ष्मी मंमगाई मीना कोठारी सुचिता कोठारी अनीता बहुगुणा अंजलि शकुंतला गोसाई नीलम कोठारी आशा पयल नीलम रौथान कविता डोभाल अंजू संतोषी उनियाल मीना बिजलवाँ विमल बहुगुणा सुषमा बिजलवान आदि उपस्थित थे।