हरिद्वार: मध्य प्रदेश के जबलपुर बहुचर्चित डबल मर्डर केस में हरिद्वार पुलिस को बड़ी सफलता प्राप्त हुई है।

52 वर्षीय पिता और 8 वर्षीय भाई की हत्या में शामिल आरोपी नाबालिग बेटी को हरिद्वार में पुलिस ने पकड़ लिया है।

वारदात को अंजाम देने वाला उसका प्रेमी 21 वर्षीय मुकुल सिंह  मौके से फरार हो गया है। हरिद्वार पुलिस ने उसे अभिरक्षा में लिया है। जबलपुर पुलिस की टीम लड़की को लेने के लिए रवाना हो गई।

हरिद्वार शहर कोतवाली पुलिस ने महिला जिला अस्पताल के पास संदिग्ध अवस्था में घूमती एक नाबालिक को गिरफ्तार किया है। नाबालिक कोई और नहीं बल्कि दोहरे हत्याकांड में फरार चल रहे आरोपित की कथित प्रेमिका है।

जानकारी के मुताबिक बुधवार की सुबह शहर कोतवाली पुलिस ने महिला जिला अस्पताल के पास संदिग्ध अवस्था में घूमती एक नाबालिक को देखा और उसे कोतवाली ले आई।

कोतवाली लाकर पूछताछ करने पर किशोरी ने बताया कि वह अपने प्रेमी मुकुल के साथ हरिद्वार आयी थी, जो कुछ सामान लेने का बहाना बनाकर उसे छोडकर चला गया।

किशोरी ने बताया कि उसके कथित प्रेमी द्वारा मार्च महीने में जबलपुर में किशोरी के पिता व भाई की कुल्हाडी से मारकर हत्या कर दी थी तथा वारदात को अंजाम देने के बाद लगभग दो महीने से वह किशोरी को अपने साथ घुमा रहा था।

इस सम्बन्ध में शहर कोतवाली पुलिस ने जबलपुर पुलिस से सम्पर्क किया गया तो मुकुल कुमार के खिलाफ कोतवाली सिविल लाईन जबलपुर में मुकदमा दर्ज होने की बात सही निकली। हरिद्वार पुलिस ने किशोरी की बरामदगी के संबंध में जबलपुर मध्य प्रदेश पुलिस को सूचित कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बता दें कि जबलपुर के सिविल लाइन थाना इलाके के मिलेनियम कॉलोनी में 14 मार्च की दरमियानी रात आरोपी ने बाप-बेटे की हत्या की वारदात को अंजाम दिया था।

हत्या के बाद आरोपी मुकुल मृतक की बेटी के साथ फरार हो गया था। पुलिस की टीम लगातार दोनों का पीछा कर रही है। इस बीच यह जानकारी भी सामने आई थी कि आरोपियों प्रेमी युगल ने अब तक सवा लाख रुपए खर्च कर दिए हैं। उनकी लोकेशन बांग्लादेश-नेपाल बॉर्डर पर मिली थी।

इस घटना में पहले यह लग रहा था की नाबालिग लड़की का मुकुल ने अपहरण कर लिया है, लेकिन बाद में सीसीटीवी के जरिए जो फुटेज सामने आए उसमें यह स्पष्ट हो गया था कि मुकुल सिंह और उसकी नाबालिग प्रेमिका ने ही अपने ही भाई और अपने ही पिता की हत्या की है। यह प्रेमी जोड़ा बीते 2 महीने से जबलपुर पुलिस को लगातार छका रहा था। कभी यह प्रेमी जोड़ा बेंगलुरु में देखा गया तो कभी मथुरा में।