आज दिनांक 12 जनवरी 2024 को राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर पंडित ललित मोहन शर्मा ,श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय परिसर ऋषिकेश के एमएलटी विभाग में व्याख्यान आयोजित हुआ।

जिसमें एम्स ऋषिकेश के कम्युनिटी और फैमिली मेडिसिन विभाग के एडिशनल प्रोफेसर डॉ संतोष कुमार मुख्य अतिथि के रूप में व्याख्यान दिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन तथा सरस्वती वंदना के साथ हुआ l इस अवसर पर परिसर के प्रभारी निदेशक प्रो गुलशन कुमार ढींगरा ने छात्र-छात्राओं को समाज तथा देश के सर्वांगीण विकास पर युवा जनों के सहयोग पर जोर देने की बात कही।

उन्होंने एम्स ऋषिकेश की निदेशक डॉ. मीनू सिंह का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि एम्स ऋषिकेश का समय-समय पर सहयोग मिलता रहता है।

मुख्य अतिथि डॉ संतोष कुमार ने युवा दिवस के अवसर पर छात्र-छात्राओं को जागरुक करते हुए कहा कि हमारे युवाओं के अंदर बहुत ऊर्जा है जिसका उपयोग वह समाज के कल्याण के लिए उपयोग करें। उन्होंने छात्र-छात्राओं से अपनी क्षमताओं को पहचान तथा उन्हें सही रह पर लगाने का आग्रह किया।

इस अवसर पर टीएचडीसी द्वारा एम्स ऋषिकेश को दी गई एंबुलेंस सेवा आरंभ की गई।

कार्यक्रम में वनस्पति विभाग के प्रोफेसर वी डी पांडे , डॉ एसके कुड़ियाल, एमएलटी विभाग के प्रवक्ता शालिनी कोटियाल, सफिया हसन, अर्जुन पालीवाल एवं एमएलटी विभाग तथा सूक्ष्म जीव विज्ञान विभाग के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे ।