आज भाजपा जिला कार्यालय हरिद्वार पर लाभार्थी संपर्क अभियान कार्यशाला का आयोजन हुआ।

जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में 20 सूत्रीय कार्यक्रम के उपाध्यक्ष ज्योति प्रसाद गैरोला ने लाभार्थी संपर्क अभियान का विवरण एवं उद्देश्यों को लेकर कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए कहा कि संपर्क अभियान का उद्देश्य केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से कार्यकर्ताओं द्वारा व्यक्तिगत रूप से संपर्क करना है।

इस कार्यक्रम के निमित्त 25 लाख कार्यकर्ताओं के द्वारा मोदी सरकार की विभिन्न योजनाओं और नीतियों के 6 करोड़ से अधिक लाभार्थियों से देशभर में संपर्क किया जाना है जिसमें हरिद्वार लोकसभा में 110000 से अधिक लाभार्थियों से संपर्क कर लाभार्थियों का डाटा भी अपडेट किया जाएगा।

जिसमें घर घर जाकर लाभार्थियों से संपर्क करना, पत्रक देना और गेट पर स्टीकर लगाना व लाभार्थी के मोबाइल से मिस कॉल नंबर पर मिस कॉल करना है लाभार्थी के फोटो एवं उसके अनुभव के वीडियो सोशल मीडिया, नमो एप, सरल ऐप पर अपलोड करना है।

प्रत्येक कार्यकर्ता को इस अभियान को प्रदेश द्वारा निर्धारित तिथियों के अनुसार तीन दिन में पूर्ण करना है।

इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार लोकसभा के सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने कार्यशाला में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा की कार्यशाला के माध्यम से सभी प्रतिभागि, कार्यकर्ता बहनों और भाइयों को इस लाभार्थी संपर्क अभियान में अपना पूर्ण निष्ठा के साथ योगदान करना है बताए गए संपर्क अभियान में कार्य को बूथ स्तर तक दिए गए दिशा निर्देशों के अनुरूप पूरा करना है ।

इस अभियान के अंतर्गत मंडल स्तरीय कार्यशालाओं का आयोजन 24 फरवरी 2024 तक पूर्ण किया जाना है मंडल में प्रशिक्षण देने वाले कार्यकर्ता एवं आईटी के एक्सपर्ट जानकार कार्यकर्ताओं को इस कार्यक्रम के निमित्त महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है।

बूथ स्तर पर संपर्क करने वाले कार्यकर्ता को एक बूथ पर लगभग 20 से 30 लाभार्थियों से संपर्क करना है संपर्क करने वाले कार्यकर्ता संपर्क अभियान में लाभार्थियों को दिए जाने वाले साहित्य, स्टिकर वगैरह समय से उपलब्ध करा दें।

कार्यक्रम के अंत में हरिद्वार लोकसभा संयोजक जयपाल सिंह चौहान ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी मंचासीन अतिथियों एवं प्रतिभागि कार्यकर्ता बहन और भाइयों का आभार प्रकट करते हुए आग्रह किया कि सभी को मिलकर गए इस संपर्क अभियान को सफल बनाना है तथा हरिद्वार लोकसभा को सर्वाधिक मतों से जीतने का काम करना है।

कार्यक्रम में दायित्वधारी श्यामवीर सैनी, लोकसभा हरिद्वार के सह प्रभारी आदित्य चौहान, हरिद्वार जिला अध्यक्ष संदीप गोयल, रुड़की जिला अध्यक्ष शोभाराम प्रजापति, ऋषिकेश जिला अध्यक्ष रविंद्र राणा, कार्यक्रम के सहसंयोजक श्रीमती अनु कक्कड़ व नलिन भट्ट, लोकसभा विस्तार का राजेंद्र व्यास, कार्यक्रम के जिला संयोजक मोहित वर्मा, अमन त्यागी एवं श्रीमती पुष्पा जी, जिला महामंत्री आशुतोष शर्मा, आशु चौधरी, लोकसभा के सभी मंडल अध्यक्ष, कार्यक्रम के निमित्त मंडल संयोजक एवं सहसंयोजक सहित वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने प्रतिभा किया।