राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर का द्वितीय दिवस राष्ट्रीय सेवा योजना के लक्ष्य गीत से प्रारंभ हुआ ,तत्पश्चात कार्यक्रम संयोजक एवं योगाचार्य डॉ0अशोक कुमार अग्रवाल ने स्वयंसेवियों को विभिन्न आसन एवं प्राणायाम का अभ्यास करवाया।

इसके बाद स्वयंसेवियों ने राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा गोद लिए गए गांव छोटी नागणी में स्वच्छता अभियान के साथ-साथ स्वच्छता के प्रति जागरूकता अभियान चलाया और ग्राम वासियों को स्वच्छता का संदेश दिया।

जिसमें उन्होंने गांव के आसपास ठोस कचरा एवं पॉलीथिन इकट्ठा कर उसका निस्तारण किया।

शिविर के बौद्धिक सत्र में महाविद्यालय की समाजशास्त्र विषय की प्राध्यापिका डॉ0 आराधना सिंह ने “देवभूमि उद्यमिता योजना” के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

साथ ही उन्होंने कहा कि किस प्रकार से आप युवा उद्यमी बनकर दूसरों को भी नौकरी दे सकते हैं ।आप नौकरी करने वाले नहीं देने वाले बने यही सरकार का उद्देश्य है, और किस प्रकार से उद्यमी बनकर आप एक अच्छा जीवन व्यतीत कर सकते हैं और राज्य और देश के लिए अपना योगदान दे सकते हैं।

इस अवसर पर एन0एस0एस0कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती कृष्णा डबराल, एन0एस0एस0 कार्यक्रम संयोजक डॉ0 अशोक कुमार अग्रवाल एवं श्री अमीर चौहान उपस्थित रहे।