राजकीय महाविद्यलय जखोली (रुद्रप्रयाग) में उत्तराखंड शासन महात्वाकांक्षी देवभूमि उद्यमिता योजना के संबंध में 18 दिसंबर 2023 को जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

कार्यक्रम में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ० (कु.) माधुरी ने छात्र/छात्राओं को देवभूमि उद्यमिता योजना के उद्देश्यों के बारे में विस्तार से बताया।

कार्यक्रम में देवभूमि उद्यमिता योजना के नोडल अधिकारी एवं मेंटोर डॉ० विकास शुक्ला ने देवभूमि उद्यमिता योजना के लक्ष्यों और स्थानीय स्तर पर उसके क्रियान्वयन के बारे में छात्र/छात्राओं और महाविद्यालय के फ़ैकल्टी मेंबर्स को विस्तार से बताया।

डॉ० शुक्ला ने देवभूमि उद्यमिता योजना के माध्यम से स्टार्ट-अप के लिए भविष्य में अवसर, उद्यमिता के क्षेत्र में अवसर को तलाशने के लिए आइडेंटिफिकेशन की प्रक्रिया के बारे में, बिजनेस मॉडेल कैनवास, इंक्यूबेशन सेंटर्स, बूट कैंप, EDP, बिजनेस आइडिया क्रिएशन, स्थानीय स्तर पर उद्यमिता के अवसरों के बारे में विस्तार से बताया।

डॉ० शुक्ला ने स्थानीय स्तर पर जियविक कृषि, हर्बल तकनीक, डेयरी फार्मिग, एग्रो फूड प्रोसेसिंग, लोकल उत्पादों की ब्रांडिंग, पर्यटन जैसे विषयों पर छात्र/छात्राओं को विस्तृत रूप से जानकारी प्रदान की।

कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्रधाप डॉ० सुभाष कुमार, डॉ० भारती, डॉ० कविता अहलावत, डॉ० दलीप सिंह, सोनम कुमारी एवं महाविद्यालय की देवेभूमि उद्यमिता समिति के सदस्य श्री देवेंद्र सिंह, श्री अनिल कुमार उपस्थित रहे।