आज दिनांक 9 फरवरी 2024 को राजकीय महाविद्यालय पोखल टिहरी गढ़वाल में प्राचार्य प्रो. ए. एन. सिंह की अध्यक्षता में एवं राजनीतिक विज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष श्रीमती संतोषी के निर्देशन में  समान ननागरिक संहिता uniform civil code (ucc) पर  चर्चा का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डॉक्टर ए एन सिंह के द्वारा किया गया । कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में राजनीतिक विज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ संतोषी असिस्टेंट प्रोफेसर राजनीतिक विज्ञान की ओर से UCC के सभी पहलुओं पर विस्तार से बिंदुवार प्रकाश डाला गया।

जिसमें यूनिफॉर्म सिविल कोर्ट के अर्थ को स्पष्ट करते हुए इसके इतिहास तथा UCC की आवश्यकता एवं समान नागरिक संहिता से महिलाओं के जीवन पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में छात्रों को अवगत कराया, तथा इसके लागु होने से महिला सशक्तिकरण प्रभाव की जानकारी व जागरूकता इत्यादि बिंदुओं पर सविस्तार से चर्चा की गई ।

उक्त कार्यक्रम में प्राचार्य महोदय ने अपने वक्तव्य में यूसीसी के संबंध में अपने विचार साझा किये और छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए उक्त कार्यक्रम की सराहना की। तथा भविष्य में इस प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम को और अधिक बड़े स्तर पर आयोजित किये जाने को कहा।

कार्यक्रम में राजनीतिक विज्ञान विभाग के विभागीय परिषद के समस्त छात्र-छात्राएं तथा महाविद्यालय के समस्त छात्र-छात्राएं व प्राध्यापक डॉ एसपी भट्ट, डॉ बी आर बद्री, डॉ. अंधरुती शाह, डॉ अनुरोध प्रभाकर डॉ केएल गुप्ता व कर्मचारी उपस्थित रहे।