राजकीय महाविद्यालय, मजरा महादेव में आज ‘राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन’ ‘जल शक्ति मंत्रालय’ भारत सरकार के तत्त्वाधान में नमामि गंगे कार्यक्रम के अंतर्गत (दिनांक 16 मार्च से 31 मार्च तक) ”गंगा स्वछता पखवाड़ा” में ‘ स्वच्छता संदेश रैली’ का आयोजन किया गया।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. के. सी. दुद्पुड़ी के संरक्षण में स्वच्छता संदेश रैली निकाली गई।

रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नमामि गंगे, भारत सरकार की एक प्रमुख पहल है, जिसका उद्देश्य पवित्र गंगा नदी को पुनर्जीवित करना है। यह महत्त्वाकांक्षी परियोजना नदी की सफाई और संरक्षण, प्रदूषण को रोकने पर केंद्रित है।

नमामि गंगे के नोडल अधिकारी डॉ. चन्द्र बल्लभ नैनवाल ने महाविद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं के माध्यम से मजरा महादेव के लोगों से स्वच्छता को अपनी दिनचर्या में शामिल करने का विशेष आग्रह किया गया।

महाविद्यालय के छात्र व छात्राओं के द्वारा स्वच्छता संदेश रैली महाविद्यालय परिसर से मजरा महादेव बाजार तक निकल गई। रैली के दौरान छात्र-छात्राओं ने अनेक संदेश स्लोगनों के द्वारा मजरा महादेव कि लोगों को गंगा को स्वच्छ रखने का संदेश दिया ।

महाविद्यालय के प्राध्यापकों में आदित्य शर्मा, इंद्रपाल सिंह रावत, डॉ दीपक कुमार, डॉ प्रियंका भट्ट, डॉ. राकेश बिष्ट के साथ-साथ शिक्षणेतर कर्मचारी उदयराम पंत, विक्रम सिंह रावत, वीरेन्द्र सिंह, गुलाब सिंह , मनोज रावत ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।

महाविद्यालय के छात्र- छात्राओं ने भी कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रतिभाग किया।