नवल टाइम्स न्यूज़: आज दिनांक 25 सितंबर 2023 को इंदिरा प्रियदर्शनी राजकीय स्नातकोत्तर महिला वाणिज्य महाविद्यालय हल्द्वानी की नमामि गंगे इकाई द्वारा स्वच्छता विषय पर भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई।

इस प्रतियोगिता में छात्राओं ने बढ़ चढ़कर और बड़े ही उत्साह पूर्वक प्रतिभा किया। स्वच्छता की प्रासंगिकता को बताते हुए ऐश्वर्या बीकॉम तृतीय वर्ष की छात्रा ने कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन का अभिन्न अंग है और इसे हम बचपन से सीखते आए हैं और उम्र के साथ ये हमारी आदत बन जाती है।

दिव्या ने कहा स्वच्छता हमारे स्वस्थ जीवन का एक अभिन्न हिस्सा है और बिना स्वच्छता के जीवन शायद मुमकिन ही नहीं। उमरा सैफी ने कहा कि स्वच्छता को केवल घर तक सीमित नहीं रखना चाहिये। हमें अपने आस-पास के पर्यावरण और देश के हित में भी स्वच्छता का उपयोग करना चाहिये।

इसके पश्चात हर्षित जोशी नित्या पांडे भावना पोखरिया मिनी नेगी भाग्यश्री प्रगति अंजलि रौतेला आरती अंजलि आदि ने अपने भाषण में स्वच्छता की प्रासंगिकता को विस्तार से भाषित किया।

भाषण प्रतियोगिता में दिव्या सुनाल बीएससी प्रथम सेमेस्टर ने प्रथम, ऐश्वर्या बीकॉम ऑनर्स तृतीय सेमेस्टर तथा अंजलि रौतेला बीकॉम ऑनर्स प्रथम सेमेस्टर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया तथा बीकॉम ऑनर्स तृतीय सेमेस्टर की भाग्यश्री एवं बीएससी प्रथम सेमेस्टर की प्रगति साह ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया निर्णायक की भूमिका में डॉ0 ललित जोशी डॉ0 रेखा जोशी रहे।

इस अवसर पर प्राचार्य प्रो0 शशि पुरोहित ने कहा कि स्वच्छता रूपी राष्ट्रीय अभियान में इस प्रकार के मंचों के माध्यम से यदि हम प्रतिभाग करते हैं तो इससे हमारे संपूर्ण व्यक्तित्व का विकास होता है और साथ ही राष्ट्रीय आंदोलन में सहभागिता करते हमें अत्यंत संतुष्टि की अनुभूति होती है।

अंत में नमामि गंगे के संयोजक डॉ0 रितुराज पंत ने प्राचार्य एवं निर्णायक मंडल का धन्यवाद ज्ञापित किया और प्रतिभागियों के उत्साह पूर्वक प्रतिभा करने की सराहना की।