उच्च शिक्षा विभाग, उत्तराखंड सरकार द्वारा भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान अहमदाबाद के सहयोग से संचालित देवभूमि उद्यमिता योजना के अंतर्गत राजकीय महाविद्यालय जखोली में स्थापित देवभूमि उद्यमिता विकास केंद्र में 12 दिवसीय उद्यमिता विकास कार्यक्रम (EDP) का दिनांक 28 फरवरी को समापन हुआ।

उद्यमिता विकास कार्यक्रम में क्षेत्र के 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के इच्छुक छात्र/छात्राओं द्वारा अपने आइडिया के साथ प्रतिभाग किया गया।

प्रतिभागियों द्वारा प्रस्तुत व्यवसायिक आइडिया पर विशेषज्ञों द्वारा उद्यम स्थापित करने की विशेष जानकारियां और सहयोग प्रदान किया गया, जिससे कि आइडिया को व्यवसायिक रूप दिया जा सके।

योजना के नोडल अधिकारी डॉ० विकास शुक्ला ने बताया कि इस 12 दिवसीय कार्यक्रम के माध्यम से क्षेत्र के युवाओं में स्वरोजगार और उद्यम स्थापित कर अन्य को भी रोजगार देने के लिए जागरूकता और उनके विचारों को व्यवसायिक रूप में परिवर्तित करने में मदद की गयी।

महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ० (कु ) माधुरी ने बताया कि महाविद्यालय में हुए उद्यमिता विकास कार्यक्रम से क्षेत्र के युवाओं में उद्यम स्थापित करने के लिए सकारात्मक सोच देखने को मिली। प्राचार्य ने कहा कि उत्तराखंड सरकार के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा किए जा रहे सराहनीय प्रयासों से क्षेत्र में स्वरोजगार को बढ़ावा मिलेगा।

उद्यमिता विकास कार्यक्रम में महाविद्यालय के डॉ० देवेश चंद्रा, डॉ ० नन्द लाल, डॉ बबीत कुमार बिहान, डॉ० सुभाष कुमार, डॉ० भारती, डॉ० कविता अहलावत, डॉ० दलीप सिंह, श्री सुमित बिजलवान, सोनम कुमारी, श्री देवेन्द्र बुटोला, श्री कर्ण पवार, श्री अनिल कुमार, श्री महावीर लाल, उपस्थित रहे।