कल दिनांक 10 मई 2024 को राजकीय महाविद्यालय पाबौ में करियर काउंसलिंग समिति के तत्वाधान में एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का उद्देश्य बी०ए० तृतीय वर्ष में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को भविष्य में विभिन्न करियर विकल्पों की जानकारी प्रदान करना था।

कार्यक्रम का आरंभ करियर काउंसलिंग समिति के संयोजिका डॉक्टर सुनीता चौहान द्वारा किया गया जिन्होंने सिविल सेवाओं के संबंध में छात्र-छात्राओं को जानकारी प्रदान की और किस प्रकार छात्र इन सेवाओं के लिए आयोजित होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं इसके संबंध में भी छात्रों का मार्गदर्शन किया।

वाणिज्य संकाय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को डॉक्टर गणेश चंद तथा डॉक्टर जे० पी० पंवार द्वारा सी०ए०, सी०एस०, आई०सी०डब्लू०ए०, बी०बी०ए० आदि के संबंध में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई।

संगोष्ठी में स्नातक करने के बाद करियर को लेकर छात्र-छात्राओं के मन में जो प्रश्न थे उनका निवारण महाविद्यालय के प्राध्यापकों द्वारा किया गया। साथ ही सरकार द्वारा उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिए जो वित्तीय सहायता संबंधी सुविधाएं दी जा रही हैं उनकी जानकारी भी छात्र-छात्राओं के समक्ष रखी गई।

संगोष्ठी में महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों तथा छात्र-छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया गया।