राजकीय मॉडल महाविद्यालय मीठीबेरी हरिद्वार में साहित्यिक एवं सांस्कृतिक परिषद के अंतर्गत विजय दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

आज के कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफ़ेसर अर्चना गौतम ने किया। आज के कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्र गुलफ़ाम के द्वारा विजय दिवस के बारे में जानकारी दी गई ।

Img 20231216 150426

गुलफ़ाम ने बताया कि किस प्रकार से भारतीय सेना ने पराक्रम के द्वारा पाकिस्तान के लगभग 93000 हज़ार सैनिकों को बंदी बनाया गया।

इसके पश्चात राजनीति विज्ञान विभाग के प्राध्यापक डॉ कुलदीप चौधरी के द्वारा आज के कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी गई कि किस प्रकार से हमारी सेना के द्वारा पाकिस्तानी सेना को आत्मसमर्पण करने को मजबूर किया गया।

देश के सेनाध्यक्ष ने लेफ्टिनेंट जनरल जगजीत सिंह अरोड़ा के द्वारा आज के दिन 16 दिसंबर 1971 को पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष जनरल नियाजी का आत्म समर्पण कराया और इसके पश्चात पूर्वी पाकिस्तान को पृथक देश बनाकर बांग्लादेश का निर्माण किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रोफेसर सत्येंद्र कुमार, डॉ कुलदीप चौधरी, डॉ अरविंद वर्मा,डॉ सुनीता बिष्ट,डॉ सुमन पांडे और लक्ष्मी मनराल और कर्मचारियों में शशिधर उनियाल, कुलदीप, सूरज, पूनम, आदि मौजूद थे व छात्रों में गुलफाम, पूजा, साक्षी, कशिश, ईशा, हिमानी ,आरती आदि उपस्थित थे