हरिओम सरस्वती पी.जी. कॉलेज , धनौरी ,( हरिद्वार )में 6 दिसंबर 2023 बुधवार को ग्रीटिंग कार्ड प्रतियोगिता आयोजित की गई।

जिसमें कुश धीमान ने प्रथम, प्रियांशी कोरी ने द्वितीय, जूली, शालू सैनी ने तृतीय ,जबकि सलोनी और कु0 सलोनी ने संयुक्त रूप से सांत्वना स्थान प्राप्त किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आदित्य गौतम ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि नशा समाज के लिए कैंसर जितना हानिकारक है जिसे जड़ से मिटाना हम सबका कर्तव्य है। देखा जाए तो दुनिया में कोई भी कार्य असंभव नहीं है, नशा भी छोड़ा जा सकता है, जिसके लिए दृढ़ संकल्प लेना जरुरी है।

व्यक्ति मनोरंजन के तौर पर नशे की शुरुआत करता है, लेकिन धीरे- धीरे यह आदत में शुमार हो जाता है , जिससे पूरे परिवार की मानसिक स्थिति के साथ-साथ आर्थिक स्थिति भी खराब हो जाती है।

महाविद्यालय के नशा मुक्ति सेल की नोडल अधिकारी डॉ. अंजू शर्मा ने बताया कि महाविद्यालय का नशा मुक्ति सेल निरन्तर नई-नई उपलब्धियां हासिल कर रहा है । क्षेत्र के निकटवर्ती अनेक गांवों में छात्रों एवं सेल के माध्यम से नशा मुक्ति अभियान चलाया जा चुका है और निरंतर गतिमान भी है।

जिसके अंतर्गत क्षेत्र में फैले नशे की लत को दूर करने हेतु अनेक कार्यक्रम एवं काउंसलिंग द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है और इस क्षेत्र में काफी हद तक सफलता भी मिली है ।

उन्होंने बताया कि उत्तराखंड सरकार ने 2025 तक जो नशा मुक्ति का लक्ष्य रखा है वह हम हासिल करके रहेंगे तथा लोगों को इसके दुष्परिणामों के प्रति आगाह करते रहेंगे।

उपरोक्त कार्यक्रम एंट्री ड्रग सेल समिति की प्रभारी डॉ. अंजू शर्मा व डॉ. स्वाति , डॉ रविन्द्र सैनी , डॉ. मोहित कुमार , डॉ मीना नेगी , डॉ राहुल देव के दिशा निर्देशन में हुआ ,जिसमें निर्णायक मंडल की भूमिका डॉ. अमित कुमार ने निभाई।