हरिद्वार: अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले दो सप्लायरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के पास से दो पिस्टल, तीन तमंचे और जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

कोतवाली मंगलौर क्षेत्र में युवक की नृशंस हत्या के बाद अवैध अस्लाह सप्लाई होने की बात सामने आने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा जनपद क्षेत्र में अवैध अस्लाह हथियार आदि का व्यापार व खरीद फरोक्त करने वालो को चिन्हित कर ठोस कार्यवाही हेतु स्पष्ट निर्देश जारी किए गए थे।

जानकारी के मुताबिक कलियर थानाध्यक्ष दिलवर सिंह नेगी जानकारी देते हुए बताया की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार के निर्देश पर थाना क्षेत्र में कलियर पुलिस और सीआईयू रुड़की की सयुक्त टीम क्षेत्र में अवैध असलाह, हथियार की सप्लाई करने वालों के खिलाफ अभियान चला रही थी।

इस दौरान मुखबिर की सूचना पर दो युवकों को गुजर डेरा धनौरी नहर पटरी लोहे के पुल के पास से गिरफ्तार किया। तलाशी लेने पर आरोपितों के पास से दो पिस्टल व तीन तमंचे और जिंदा कारतूस बरामद हुए।

पुलिस पूछताछ में पकड़े गए युवकों ने अपने नाम साहिल पुत्र मुर्सलीन और आसिफ पुत्र मकसूद निवासी रामपुर बताया। आरोपितों ने बताया कि वह लंबे समय से अवैध असलहों की सप्लाई कर रहे हैं। पुलिस पूछताछ में अन्य नाम भी उन्होंने बताए हैं।

पुलिस पूछताछ में सामने आये नामों के बारे में जानकारी जुटा रही है। थानाध्यक्ष दिलवर सिंह नेगी ने बताया कि आसिफ और साहिल निवासी रामपुर रुड़की को अवैध हथियारों की तस्करी करने में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।