हरिद्वार: हरिद्वार पुलिस से बचने के लिए अपनी सारी संपत्ति बेचकर नेपाल में छुपकर रह रहा था आरोपी।

नाबालिक को बहला फुसलाकर भगा ले जाने के आठ वर्षों से फरार 50 हजार के ईनामी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक 13 जनवरी 2013 को जनपद के बुग्गवाला थाना क्षेत्र के ग्राम मजाहिदपुर सतीवाला निवासी रियाजुल पुत्र फजूल अहमद ने अपनी नाबालिक बहन को बहला फुसलाकर भगा ले जाने के संबंध में आरोपित सन्दीप गिरी पुत्र राजेन्द्र गिरी निवासी ग्राम रामपुरवा थाना मुफसील जिला बेतिया बिहार के विरुद्ध तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया था।

इस मामले में पुलिस जांच में पता चला कि आरोपित रोजगार की तलाश में हरिद्वार आया था और वर्ष 2015-16 में बंदरजूड़ आईटीआई भवन के निर्माण कार्य में काम करता था। आरोपित अपराध करने के बाद गिरफ्तारी के डर से फरार होकर नेपाल चला गया। न्यायालय ने आरोपित के खिलाफ वारंट जारी किया। वहीं पुलिस महानिरीक्षक गढवाल ने 14 दिसम्बर 2022 को आरोपित पर 50 हजार रुपये का ईनाम भी घोषित किया।

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए गठित पुलिस टीम ने कई बार आरोपित के पते रामपुरवा थाना मुफसिल जिला बेतिया बिहार में दबिश दी, किन्तु आरोपित अपने गांव वेतिया बिहार की अपनी सम्पत्ति बेच कर नेपाल चला गया और वहीं रहने लगा।

तत्पश्चात पुलिस टीम ने आरोपित संदीप के गांव रामपुरवा बिहार एवं हरिद्वार, दोनों जगह मुखबिर तन्त्र को सक्रिय करते हुए जानकारी हासिल की। इसी के चलते पुलिस को आरोपित के उत्तराखण्ड आने की सूचना मिली। पुलिस ने आरोपित को आज रुड़की रेलेवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित का चालान कर दिया है।