हरिद्वार ऋषिकुल के पास स्थित एक चर्चित गेस्ट हाउस पर आबकारी विभाग की छापेमारी में एक पेटी अंग्रेजी शराब बरामद।

शराब के कागजात ना दिखा पाने पर गेस्ट हाउस के स्वामी को अपने साथ ले गए आबकारी विभाग के अधिकारी। 2 दिन पहले इसी गेस्ट हाउस के कमरों से आपत्तिजनक अवस्था में पकड़े गए थे कईं युवक-युवतियां।

आबकारी विभाग टीम के बुधवार की देर शाम ऋषिकुल तिराहे के समीप कंफेक्शनर की दुकान व श्री गेस्ट हाउस में एक साथ छापामार कार्रवाई से हड़कम्प मच गया। बताया जा रहा हैं कि आबकारी विभाग टीम ने चर्चित गेस्ट हाउस से भारी मात्रा में अंग्रेजी, देशी शराब के साथ बीयर की बोतले बरामद की है। टीम गेस्ट हाउस स्वामी को अपने साथ ले गयी।

बता दें कि शनिवार को एएचटीयू और कोतवाली नगर पुलिस की संयुक्त टीम ने सैक्स रैकेट संचालन की सूचना पर छापा मारा था। चर्चित लॉज से संयुक्त टीम ने चार महिलाओं समेत सात लोगों को पकड़ा था।

लेकिन सैक्स रैकेट संचालन के कोई साक्ष्य ना मिलने पर उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी थी। मगर लॉज स्वामी के खिलाफ रजिस्ट्रर में एंट्री ना करने पर केवल पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाही की गयी थी। लेकिन आबकारी विभाग की टीम की इस कार्रवाई ने चर्चित लॉज में अवैध शराब के धंधे संचालित किये जाने की पोल खोल कर रख दी है।

बताया जा रहा हैं कि कंफेक्शनर की दुकान पर काफी समय से शराब बेचे जाने की आबकारी विभाग समेत पुलिस को सूचना मिल रही थी। लेकिन ठोस जानकारी ना मिलने पर आबकारी विभाग और पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी।

बताया जा रहा हैं कि आबकारी विभाग को आज देर शाम सूचना मिलने पर छापे की कार्रवाई की गयी। बताया तो यह भी जा रहा हैं कि जब चर्चित लॉज में भारी मात्रा में शराब मिलने पर आबकारी विभाग टीम का ध्यान दुकान से हटकर लॉज पर जाने पर दुकान में रखी शराब को हटा दिया गया। आरोप हैं कि शराब माफिया द्वारा दुकान में नाबालिग बच्चों से शराब बेचने का कारोबार कराया जा रहा था।

बता दें कि शनिवार की दोपहर को एएचटीयू और कोतवाली नगर पुलिस की संयुक्त टीम ने सैक्स रैकेट संचालन की सूचना पर छापा मारा था। चर्चित लॉज से संयुक्त टीम ने चार महिलाओं समेत सात लोगों को पकड़ा था। लेकिन सैक्स रैकेट संचालन के कोई साक्ष्य ना मिलने पर उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी थी।