हरिद्वार: लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी भावना पांडे ने नामांकन करने से पहले ही पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

उन्होंने कहा कि वह अब भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत के समर्थन में प्रचार करेंगी और उन्हें भारी मतों से जिताने के लिए जनता के बीच जाएंगी।

भावना पांडे के इस निर्णय से हर कोई हैरत में है। बतादें कि भावना पांडे पिछले काफी समय से लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारी कर रही थी।

पहले वह निर्दलीय ही मैदान में उतरने की तैयारी कर रही थी, लेकिन कुछ ही दिन पहले बसपा ने उन्हें अपनी सदस्यता देते हुए बसपा प्रत्याशी घोषित कर दिया। लेकिन अब भावना पांडे ने बसपा से इस्तीफा देकर त्रिवेंद्र सिंह रावत के लिए चुनाव प्रचार करेंगी।

जानकारी के अनुसार वह कल मंगलवार को हरिद्वार में ही त्रिवेंद्र सिंह रावत जी की मौजूदगी में भाजपा ज्वाइन करेंगी।

वहीं दूसरी ओर बताया जा रहा है कि बसपा द्वारा विधानसभा क्षेत्र मीरापुर के पूर्व विधायक मौलाना जमील अहमद को अब हरिद्वार से प्रत्याशी बनाया जा सकता है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार भाजपा और बसपा दोनों राष्ट्रीय दलों ने हरिद्वार लोकसभा सीट से किसी स्थानीय को अपना प्रत्याशी न बनाकर बाहरी पर्वतीय मूल के लोगों को अपना प्रत्याशी बनाया है, जिसका हरिद्वार लोकसभा में आमजन विरोध कर रहा है और उनकी घोषित प्रत्याशी भावना पांडेय भी पर्वतीय मूल की नेता है। इसी को ध्यान में रखते हुए बीएसपी ने अपनी रणनीति बदलते हुए किसी स्थानीय नेता को नेता को अपना प्रत्याशी बनाने का पुनर्विचार किया है इससे बसपा को लाभ हो।

वहीं दूसरी और भावना पांडेय का कहना है कि बसपा जमीनी स्तर पर बहुत कमजोर है और उसके नेता खुद पार्टी छोड़कर भाजपा में जा रहे हैं इसलिए मैने खुद ही बसपा से इस्तीफा दे दिया है।

वही  देखना यह है कि इस चुनावी बेला में क्या-क्या और नए रंग देखने को मिलेगें।