• कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल के नेतृत्व में नए कीर्तिमान गढ़ रही हरिद्वार पुलिस
  • ब्लाइंड मर्डर केस का किया खुलासा
  • खुलासा करने पर पुलिस टीम को कप्तान ने दी शाबाशी, की ₹5000/- के नगद ईनाम की घोषणा

हरिद्वार: एसएसपी प्रमेन्द्र डोभाल ने कोतवाली लक्सर क्षेत्र में हुई कपड़े की फेरी लगाने वाले व्यक्ति की हत्या का खुलासा किया है।

हत्या के मामले में पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। नगदी लेकर भी सामान न देने पर आरोपित ने मौत की सजा देने जैसा खौफनाक कदम उठाया।

मामले का खुलासा करने पर एसएसपी ने पुलिस टीम को पांच हजार के नगद ईनाम की घोषणा की है। आरोपित हत्या के बाद बिहार भागने की फिराक में था। इससे पहले की पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी प्रमेन्द्र डोभाल ने बजाया कि 24 जनवरी को कोतवाली लक्सर पुलिस को जमदग्नि डिग्री कालेज लक्सर के पास संदिग्ध अवस्था मे एक पुरुष का शव पड़े होने की सूचना मिली थी।

सूचना पर मौके पर एसपी देहात, सीओ लक्सर, प्रभारी निरीक्षक लक्सर समेत पुलिस फोर्स ने तत्काल मौके पर पहुंचे। प्रयासों के पश्चात अज्ञात शव की पहचान अपने पिता के तौर पर करते हुए संजय पुत्र राजेन्द्र निवासी ग्राम लक्सर ने 25 जनवरी को पुलिस को तहरीर देकर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकद्मा दर्ज कराया था।

गठित टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य संकलन करते हुए मुखबिर तंत्र को एक्टिव किया। इस दौरान हत्या के मामले में एक संदिग्ध व्यक्ति प्रकाश में आया।

प्रकाश में आये संदिग्ध की तलाश में जुटी पुलिस को पता चला की संदिग्ध अपना फोन स्वीच आंफ कर घर से फरार हो गया है। पुलिस टीम ने पुनः संभावित स्थलों पर दबिश दी। पुलिस ने सदिग्ध आरोपित को बीते रोज देर शाम ग्राम नगला खिताब से रेलवे स्टेशन की तरफ जाते हुए दबोच लिया गया।

आरोपित गिरफ्तारी से बचने के लिए बिहार भागने की तैयारी में था। पुलिस ने संदिग्ध की निशांदेही पर हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी, अभियुक्त के खून से सने कपडे, मृतक के जूते, साईकिल व कपडे की पोटली भी बरामद की।

पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह चोरी और लूट के मामलों में पहले भी जेल जा चुका है। वह नशे का आदी है। नशा सामग्री की आपूर्ती के लिए उसने अपने परिचित राजेन्द्र (मृतक) को एक माह पूर्व तीन हजार रुपये दिये थे, लेकिन राजेन्द्र ने न चरस दिलायी न ही रुपए लौटाए।

जिस कारण 23 जनवरी की रात्रि में जब मृतक कपडों की फेरी करके वापस घर लौट रहा था तो रास्ते में दोनों की इसी बात को लेकर बहस हो गयी। जहां लगातार आनाकानी से नाराज होकर उसने तैश में आकर खेत में लकड़ी काटने के लिए साईकिल पर रखी कुल्हाडी से मृतक की गर्दन में वार कर हत्या कर दी और शव को गड्ढ़े में ले जाकर पत्तों से ढक दिया।

आरोपित की निशांदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी इत्यादि भी बरामद कर लिया। आरोपित का नाम व पता राकेश पुत्र हुकम सिह निवासी पीपली कोतवाली लक्सर जनपद हरिद्वार बताया गया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर उसका चालान कर दिया है।

खुलासे में शामिल पुलिस टीम-

1-क्षेत्राधिकारी लक्सर निहारिका सेमवाल

2- राजीव रौथान-प्रभारी कोतवाली लक्सर

3-व0उ0नि0 मनोज गैरोला

4-उ0नि0 लोकपाल परमार

5-उ0नि0 मनोज नोटियाल

6-अ0उ0नि0 रंजीत नोटियाल

7-हे0कानि0 विनोद कुमार

8-हे0कानि0 पंचम प्रकाश

9-हे0कानि0 रियाज अली

10-कानि0 सतपाल राणा

11-कानि0 सचिन कुमार

12-कानि0 अनुप पोखरियाल

13-कानि0 हिमांशु चौधरी

14-कानि0 जगत सिह

15-कानि0 टीकम सिह चौहान

16-कानि0 चालक लाल सिह

C.I.U. टीम रुड़की