आज हर की पैड़ी पर मां द्वारा 5-7 साल के मासूम को गंगा में डुबो डुबोकर मारने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बच्चे की मौत होने पर आसपास मौजूद लोगों की भीड़ ने आरोपियों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। तीनों दिल्ली निवासी बताए गए हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह दो महिलाएं एवं एक पुरुष एक सात साल के मासूम को लेकर हर की पैड़ी आए। जिनमें एक मां, मौसी और पिता बताए गए हैं।

तभी उनमें एक महिला मासूम को गंगा में डुबकियां लगवाने लगी। बच्चा जोर-जोर से चिल्लाता चीखता रहा। यह देख आसपास मौजूद लोगों ने महिला को रोकना चाहा, लेकिन महिला नहीं रुकी और बच्चे को गंगा में डुबोती रही। तभी किसी ने गंगा सभा व पुलिस को सूचित किया। जब तक पुलिस आती और महिला को रोकती तब तक मासूम दम तोड चुका था।

इस हृदय विदार्क घटना से हर की पैड़ी क्षेत्र में मौजूद लोगों का कलेजा पसीज गया। मृत अवस्था में पड़े मासूम के बगल में महिला हंसती हुई कहती दिखी कि अभी बच्चा खड़ा होगा, देख लेना।

सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मासूम के शव को कब्जे में लेकर तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

पूछताछ में मालूम चला है कि मासूम बच्चा ब्लड कैंसर से पीड़ित था और डॉक्टर भी उसके बचने की उम्मीद छोड़ चुके थे। तभी पूजा पाठ करने वाली परिचित महिला ने उन्हें बताया कि गंगा स्नान करने से बालक की बीमारी ठीक हो सकती है।

इसी उम्मीद में परिवार दिल्ली से टैक्सी कर उसे हरिद्वार लेकर पहुंचा था। यहां गंगा स्नान करने के दौरान बालक ने दम तोड़ दिया।