शनिवार को अमेरिका के फाइटर जेट द्वारा दक्षिण कैरोलिना के तट पर संदिग्ध चीनी जासूसी गुब्बारे को मार गिराए जाने के कुछ ही समय बाद, घटना के सटीक क्षण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

अमेरिका ने चीन के स्पाई बैलून को लेकर बहुत बड़ा एक्शन लिया है। जो बाइडेन प्रशासन ने कैरोलिना तट के पास चीन के जासूसी बैलून (Chinese Spy Balloon) को मार गिराया है।

एफ-22 फाइटर जेट F-22 (F-22 Fighter Jet) से दागी गई मिसाइल से बैलून को मार गिराया गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पेंटागन को बधाई दी है।

चाइनीज स्पाई बैलून यूएस में पहले न्यूक्लियर साइट के ऊपर दिखा था। इसके बाद ये लैटिन अमेरिका में भी दिखा था। अमेरिका चीन के इस बैलून पर कड़ी नजर रख रहा था। पेंटागन (Pentagon) ने दावा किया था कि चीन इस बैलून के जरिए जासूसी कर रहा है।

अमेरिकी प्रहार के बाद गुब्बारा टुकड़े-टुकड़े होकर समुद्र में गिर गया। यह वीडियो कैप्चर किया गया जिसमें साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से अमेरिका के लैंग्ली एयर फोर्स बेस से F-22 फाइटर जेट द्वारा एक मिसाइल द्वारा चीनी निगरानी गुब्बारे को मार गिराया गया था।

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक प्रत्यक्षदर्शी वीडियो में, गुब्बारा एक सफेद कश में बिखरता हुआ दिखाई दिया, इससे पहले कि इसके अवशेष नीचे समुद्र में लंबवत रूप से गिरे। ट्विटर यूजर हेली वाल्श ने पोस्ट किया कि उसने दक्षिण कैरोलिना के एक लोकप्रिय रिसॉर्ट शहर मायर्टल बीच में विस्फोट सुना और महसूस किया।