अभिनव कौशिक एनटीन्यूज़ हरिद्वार: दिवंगत कांग्रेसी नेता अम्बरीश कुमार के नाम पर स्टेडियम का नाम रखने की मांग उठने लगी है.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अम्बरीश कुमार के निधन के बाद उनके शुभचिंतक उनकी स्मृति में हरिद्वार में कुछ करना चाहते हैं। इसी क्रम में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी ने अम्बरीश कुमार की स्मृति में हरिद्वार के भल्ला स्टेडियम का नाम अम्बरीश कुमार स्टेडियम किए जाने की मांग की है, जिसके बाद हरिद्वार की मेयर ने यह प्रस्ताव निगम की बोर्ड बैठक में लाये जाने की बात कही है।

पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी ने अम्बरीश कुमार ने भल्ला स्टेडियम का नाम उनके नाम पर किए जाने की मांग की है। उनका कहना है कि अम्बरीश कुमार हरिद्वार में एक राजनीतिक गुरू के रूप में माने जाते रहे हैं।

हरिद्वार में कोई भी राजनीतिक पार्टी हो उसमें उनका सिखाया हुआ नेता आपको जरूर मिल जाएगा। इसके साथ ही बाल आश्रम का नाम भी उनके नाम पर किए जाने की मांग की है। जिसके बाद नगर निगम हरिद्वार की मेयर अनीता शर्मा ने कहा कि अम्बरीश कुमार हरिद्वार के लोकप्रिय नेता थे, उनकी क्षति को राजनीतिक में कोई भी पूरा नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ने भल्ला स्टेडियम का नाम पूर्व विधायक अम्बरीश कुमार के नाम पर किए जाने की मांग की है, वह बिल्कुल उचित है।