अभिनव कौशिक, एनटीन्यूज़:  31 अक्टूबर 2021 को एलायंस क्लब इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 179 एन हरिद्वार ने “उन्नत भारत” अभियान के तहत आईआईटी रुड़की के सहयोग से ग्राम  पूरनपुर साल्हापुर में एक सार्वजनिक पुस्तकालय का उदघाटन , अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष एली अविनाश ओहरी द्वारा किया गया ।

इस अवसर पर एलायंस क्लब से एली अरुण दादू (इंटरनेशनल एडवाइजर ), डिस्ट्रिक्ट गवर्नर एली मनोज गोयल , वीडीजी -1 एली कुलभूषण सक्सेना , डिसट्रिक सचिव एली रजत गोयल ,डिसट्रिक पीआरओ एली श्री राम गुप्ता के अतिरिक्त ग्राम प्रधान और गांव के अन्य गणमान्य नागरिक और स्कूल के बहुत से बच्चे मौजूद रहे ।

सार्वजनिक पुस्तकालय खोलने का उद्देशय , बच्चों में और अन्य नागरिकों में शिक्षा का विस्तार करना , और भविष्य की चुनौती का सामना करना, बताया गया ।

अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष अविनाश ओहरी ने वर्तमान में एलायंसस क्लब इंटरनेशनल द्वारा आयोजित अंतरराष्ट्रीय साइंस किवज की भी जानकारी दी जिसमे हरिद्वार और रुड़की से 6000+ छात्र भाग ले रहे है । एली मनोज गोयल ने सभी को शुभकामनाएं दी और एक साइंस किवज 2021 की पत्रिका ग्राम प्रधान पूरनपुर को भेंट की और विश्वास दिलाया कि भविष्य में भी इस सार्वजनिक पुस्तकालय को सभी प्रकार की सहायता एलायंस क्लब द्वारा प्रदान की जाएगी और यह भी आश्वासन दिया कि कुछ कंप्यूटर बच्चों की शिक्षा के लिए निशुल्क भेंट किए जाएंगे ।