उत्तराखंड:  देहरादून थाना प्रेमनगर क्षेत्र के वीर सिंह माधो भंडारी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार ऑफिस में शुक्रवार सुबह भीषण आग लग गई।

आग लगने से यूनिवर्सिटी स्टाफ में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस व फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर बामुश्किल से काबू पाया। पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार रजिस्ट्रार आरपी गुप्ता के कार्यालय में आज सुबह तकरीबन 8 बजे आग लगी है। प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। लेकिन वह घटना के सही कारणों को जानने के लिए जांच कमेटी भी गठित की जा रही हैं।

आग बुझाने के लिए परिसर में लगे फायर कंट्रोल सिस्टम का भी उपयोग किया गया है। रजिस्ट्रार के कमरे में अत्यधिक आग और धुआं होने की वजह से आग पर नियंत्रण पाने में काफी समय लगा। रजिस्ट्रार ऑफिस के टेबल पर रखी तकरीबन 25 फाइलें जलकर राख हो गई हैं।

सीएफओ राजेंद्र खाती ने बताया कि फायर स्टेशन देहरादून के दो फायर टेंडर और सेलाकुई फायर स्टेशन के एक फायर टेंडर ने आग पर काबू पाया। मौके पर स्थानीय पुलिस मौजूद रही।

यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार आरपी गुप्ता ने बताया कि वह कल शाम 8 बजे तक अपने कार्यालय में मौजूद थे। अपना काम निपटाने के बाद वह घर लौटे, लेकिन सुबह उन्हें जानकारी मिली कि उनके ऑफिस में आग लग गई है। उन्होंने बताया कि गार्ड द्वारा दी गई सूचना के अनुसार सुबह 6 बजे तक सब कुछ ठीक था, लेकिन उसके बाद तकरीबन 8 बजे उनके कार्यालय में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है।