उत्तराखंड: राज्य में 7 अगस्त तक बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है, राहत मिलती नजर नहीं आ रही है।

भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए नैनीताल, बागेश्वर जिले में आज 1 से 12 तक के कक्षा के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल बंद रखे गए हैं , सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को भी बंद रखने का आदेश जारी किया गया है, बिगड़ते मौसम को देखते हुए प्रशासन ने यह फैसला लिया है।

पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश के चलते आवाजाही पर बुरा असर पड़ा है, स्कूल आने जाने में बच्चों को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो इसके चलते आज स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है ।

चंपावत, नैनीताल, बागेश्वर, जनपदों में भारी से बहुत भारी बरसात को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि  3 जनपदों में कही कही गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने वर्षा की तीव्र से अति तीव्र बौछार और कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बरसात होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। जिसको देखते हुए लोगों को बेहद एहतियात बरतने की बात मौसम विभाग ने कही है।

साथ ही उधमसिंह नगर ,अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, टिहरी, रुद्रप्रयाग .चमोली, उत्तरकाशी तथा हरिद्वार जनपदों में भी कहीं-कहीं भारी बरसात गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने और वर्षा के तीव्र से अति अति तीव्र वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान भारी से बहुत भारी वर्षा गर्जना एवं बिजली तथा बरसा के तीव्र से अति तीव्र बौछार होने के चलते लोगों को बेहद सतर्कता बरतने की जरूरत है तथा संवेदनशील जगहों से दूर रहने की बात मौसम विभाग ने कही है।