नवल टाइम्स न्यूज़, दिनांक 0 2 -08 -2023:  आज राजकीय महाविद्यालय नैनबाग टिहरी गढ़वाल की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई एवं एंटी ड्रग्स सेल के संयुक्त तत्वाधान में टिहरी जनपद के अंतर्गत मैर ग्राम पंचायत में स्थित कपनोली खेत गांव में नशामुक्ति जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया।

महाविद्यालय के एंटी-ड्रग्स सेल को समय-समय पर यह शिकायत मिल रही थी कि इस गांव के लोग कच्ची शराब बनाने का काम करते हैं और स्त्री – पुरुष दोनों इसे पीते भी है। इस कारण इनके बच्चों की पढ़ाई को बड़ा नुकसान हो रहा है।

ऐसी स्थिति को संज्ञान में लेते हुए महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर सुमिता श्रीवास्तव ने राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र के नेतृत्व में एंटी-ड्रग सेल की नोडल अधिकारी डॉ मधुबाला जुवांठा एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के सलाहकार डॉ ब्रीश कुमार एवं कुछ स्वयंसेवको को संबंधित गांव में भेजा।

वहां पहुंचकर डॉक्टर दिनेश चंद्र ने वहां के लोगों से बात की और पाया कि हकीकत में इस गांव के बारे में जो शिकायत की गई थी कुछ सही है।

ऐसी स्थिति में यहां के लोगों की काउंसलिंग करने का काम किया गया और उन्हें समझाया गया कि वे लोग इस काम को छोड़ दें। वरना उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

गांव के लोगों ने भविष्य में ऐसा न करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर कुमारी कंचन चौहान, कुमारी ज्योति रावत ,कुमारी अमीषा चौहान , कुमारी निकिता, अनुज, कुमारी अंजिता के अतिरिक्त ग्रामीणों में सुरेशी देवी, कीर्ति देवी सूरज आदि उपस्थित रहे।