डी पी उनियाल, गजा:  नरेन्द्र नगर विधानसभा क्षेत्र में क्वीली पट्टी के मैदार गांव निवासी शिक्षक जगत सिंह असवाल ने छात्र सेवा,गौ सेवा, समाजसेवा के लिए घर त्याग दिया है।

आपको बताते चलें कि मैधार (अमसारी गांव) निवासी जगत सिंह असवाल राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय पेंदार्स में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं तथा विगत कई वर्षों से समाजसेवा, गौसेवा, छात्र सेवा में लगे रहते हैं वह अपनी वेतन से इन सारे कार्यों में धनराशि खर्च करते रहते हैं।

जगत सिंह असवाल अपनी नौकरी के साथ साथ रविवार व अन्य अवकाश के दिनों में विभिन्न क्षेत्रों तथा मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाने के साथ ही बृक्षारोपण, जंगलों की सुरक्षा का काम भी करते रहते हैं । उनका संकल्प क्षेत्र में हनुमान धाम बनाना भी है जिसमें गरीब लोगों की सेवा हो सके ।इसके लिए उन्होंने अपनी ज़मीन भी रजिस्ट्री करके प्रस्ताव टी एच डी सी कोटेश्वर सेवा मद में धनराशि स्वीकृत करने हेतु दी है।

वर्तमान में उन्होंने घर त्याग कर गौतीर्थाश्रम कोटेश्वर में चले गए हैं उन्होंने बताया कि मेरे लिए विद्यालय ही घर है तथा छत्र छात्राओं को सारा समय देना लक्ष्य है।

विद्यालय कार्य के पश्चात हनुमान जी की साधना, गौ सेवा, गरीबों की सेवा के लिए समर्पित रहूंगा, उन्होंने कहा कि बिना त्याग किए भक्ति नहीं हो सकती है ।

कहा कि परिवार के लिए अपनी वेतन से कटौती कर भेजते रहेंगे। स्मरण रहे कि परिवार में पत्नी है, बडी बेटी की वह शादी कर चुके हैं तथा छोटी बेटी बी एस सी कर देहरादून में कोचिंग कर रही है एक बेटा है वह संगीत सीख रहा है।